सिंगापुर विवाद पर संजय सिंह ने मोदी पर साधा निशाना, जो अमेरिका ने आपके साथ किया वो आप भी दोहरा रहे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1262015

सिंगापुर विवाद पर संजय सिंह ने मोदी पर साधा निशाना, जो अमेरिका ने आपके साथ किया वो आप भी दोहरा रहे

सीएम केजरीवाल को सिंगापुर जाने के लिए अनुमती न देने के मामले पर राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने केंद्र सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि दिल्ली मॉडल से पीएम मोदी डरते हैं. 

सिंगापुर विवाद पर संजय सिंह ने मोदी पर साधा निशाना, जो अमेरिका ने आपके साथ किया वो आप भी दोहरा रहे

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के द्वारा सदन का सत्र शुरू होने से पहले राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने एक बैठक बुलाई थी. इसमें उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार लगातार संघीय ढांचे पर प्रहार कर रहीं है. राज्य सरकार के अधिकारों को छीना जा रहा है. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के अधिकारों को लगातार छीना जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर सरकार ने बुलाया है. सिंगापुर सरकार ने सीएम को दिल्ली मॉडल के बारे में बताने के लिए बुलाया है, जिसे देखने अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी जैसे लोग दुनिया भर के नेता आते हैं. इसलिए सीएम केजरीवाल को वहीं बुलाया गया है, लेकिन केंद्र सरकार उनको जाने नहीं दे रही है, उनकी फाइल रोक ली गई है. इसके लिए अरविंद केजरीवाल ने सवा महीने पहले अर्जी दी थी, लेकिन अभी तक अनुमति नहीं दी है. संजय ने आगे कहा कि जो काम गुजरात के मुख्यमंत्री रहते अमेरिका ने आपके साथ किया वही आप अरविंद केजरीवाल के साथ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Vice President Election 2022 : जगदीप धनखड़ से मुकाबला करने के लिए विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा को बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

अडानी का 72 हजार करोड़ का कर्ज किया माफ
वहीं संजय सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आप हर रैली में फ्री की रेवड़ी कहते हैं. मैं बता देता हूं कि फ्री की रेवड़ी क्या होती है. अडानी का 72 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया, ये फ्री की रेवड़ी होती है. एक RTI से पता चला कि इस सरकार ने 11 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया. अपने अडानी जैसे मित्रों को बांटा, आपके पास रोजगार देने, पेट्रोल की कीमत कम करने के लिए पैसे नहीं हैं. ये पैसा आम लोगों और कर्मचारियों का है, जोकि आप ने अपने पूंजीपति दोस्तों बांटा ये मेरा मेरा आरोप नहीं है, RTI में आया है.

इसके साथ ही संजय सिंह ने कहा कि एक कंपनी DHFL है. उसने 17 बैंकों से 34 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. बैंकों को खाली कर दिया, बाद में पता चला कि DHFL ने भाजपा को 27 करोड़ रुपये का चंदा दिया था, इसलिए ED ने कोई कार्रवाई नहीं की. उन्होंने आगे कहा कि पहले एयरपोर्ट पर भारत का एयरपोर्ट लिखा होता था, अब अडानी का एयरपोर्ट लिखा होता है. लखनऊ, जयपुर जहां भी जाएं, औने पौने दाम पर जमीन दी और SBI की गारंटी पर 12 हजार करोड़ रुपये का लोन दिलाया.

ये भी पढ़ें: सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर युवाओं से की अपील, कहा- अगर नहीं किया यह काम तो जरूर करें

कोयला उत्पादन बढ़ा तो अडानी से क्यों लें
इंडिया का कोयला राज्य सरकारों को 3 हजार रुपये प्रति टन मिलता है. सरकार ने कहा कि 10% कोयला विदेशों से खरीदना पड़ेगा वर्ना कोयला भेजना बंद कर देंगे. भारत में कोयला संकट कहा गया, लेकिन कोल इंडिया का कोयला उत्पादन 32% बढ़ा है तो आप अडानी से लेने के लिए क्यों कह रहे हैं. 3 हजार टन वाला कोयला 30 हजार टन में क्यों लें? इसको फ्री की रेवड़ी कहते हैं.

दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल फ्री बिजली देते हैं, फरिश्ता स्कीम में 50 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त देते हैं. महिलाओं के लिए फ्री बस, 18 लाख बच्चों को शिक्षा, लोगों को इलाज, दवाई फ्री देना, बुजुर्गों को फ्री तीर्थ यात्रा करना मुफ्त की रेवड़ी है? मोदी जी अगर इतनी दिक्कत है तो नेताओं को मिलने वाली 5 हजार यूनिट हटा दीजिए. 

ED और CBI का हो रहा दुरुपयोग
संजय सिंह ने बताया कि सर्वदलीय बैठक में ED और CBI के दुरुपयोग की बात भी उठाई. मोहल्ला क्लिनिक देने वाले सत्येंद्र जैन को पकड़ते हैं, इसे हम संसद में उठाएंगे. ED ने 5 साल में 3 हजार छापे मारे और कनविक्शन रेट 0.5% है, ये एजेंसी का दुरुपयोग है.

संजय सिंह बोले कि अगर अरविंद केजरीवाल जी को इजाजत नहीं दी तो सदन में सवाल उठाएंगे. हम चुप नहीं बैठेंगे, क्योंकि गुजरात के फर्जी मॉडल के सामने अरविंद केजरीवाल के मॉडल से डरते हैं. 

उपराष्ट्रपति चुनाव में समर्थन के सवाल पर संजय सिंह बोले कि जैसा राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर पार्टी ने तय किया. इसमें भी पार्टी जब तय करेगी, आपको बताएंगे. उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के चयन पर विपक्ष की बैठक में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने बताया कि विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news