सिप्पी सिद्धू मर्डर केस : हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की जज सबीना सिंह की बेटी गिरफ्तार
Advertisement

सिप्पी सिद्धू मर्डर केस : हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की जज सबीना सिंह की बेटी गिरफ्तार

2015 में चंडीगढ़ में राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज और वकील सुखमनप्रीत सिंह उर्फ सिप्पी सिद्धू की हत्या के मामले ने अब एक नया मोड़ ले लिया है. सीबीआई ने इस मामले में CBI ने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की एक्टिंग चीफ जस्टिस सबीना सिंह की बेटी कल्याणी सिंह को गिरफ्तार किया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली : 2015 में चंडीगढ़ में राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज और वकील सुखमनप्रीत सिंह उर्फ सिप्पी सिद्धू की हत्या के मामले ने अब एक नया मोड़ ले लिया है. सीबीआई ने इस मामले में CBI ने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की एक्टिंग चीफ जस्टिस सबीना सिंह की बेटी कल्याणी सिंह को गिरफ्तार किया है. जांच एजेंसी ने कल्याणी को पूछताछ के लिए बुलाया था और उसके बाद कस्टडी में ले लिया. 

ये भी पढ़ें: नीरज बवाना गैंग का बदमाश गिरफ्तार, सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 4 कारतूस बरामद

20 सिंतबर 2015 को सुखमनप्रीत का शव सेक्टर 27 के एक पार्क में मिला था. चंडीगढ़ पुलिस ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की लेकिन अप्रैल 2016 में मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था. सिप्पी के पिता पंजाब एंड हरियाणा हाइकोर्ट में असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल और दादा पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में जज थे.

सीबीआई ने जांच शुरू की, लेकिन सफलता नहीं मिली. दिसंबर 2020 में सीबीआई ने इस मामले में अनट्रेस रिपोर्ट लगा दी. परिवार के विरोध के बाद फिर जांच शुरू की गई. सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि हत्या किसी छोटे हथियार से (बंदूक ) से की गईहै और एक पुरानी जेन कार भी हत्या के बाद घटनास्थल पर देखी गई थी. सीबीआई सूत्रों की मानें तो ये प्रेम प्रसंग से जुड़ा मामला है. बुधवार को सीबीआई के विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट सुखदेव सिंह के समक्ष आरोपी कल्याणी को पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया.

WATCH LIVE TV

Trending news