सरपंचों पर लाठीचार्ज करने वाले आधिकारियों को कांग्रेस की धमकी, बोली- किसी कीमत पर नहीं बख्शेंगे
Advertisement

सरपंचों पर लाठीचार्ज करने वाले आधिकारियों को कांग्रेस की धमकी, बोली- किसी कीमत पर नहीं बख्शेंगे

हरियाणा में ई-टेंडरिंग को रद्द कराने की मांग को लेकर सरपंचों धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं उन पर हुए लाठीचार्ज को लेकर कांग्रेस विधायक ने अधिकारियों को धमकी देते हुए कहा कि कब्र से खोदकर लिया जाएगा हिसाब.

सरपंचों पर लाठीचार्ज करने वाले आधिकारियों को कांग्रेस की धमकी, बोली- किसी कीमत पर नहीं बख्शेंगे

जगदीप जाखड़/झज्जर: हरियाणा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक रघुवीर सिंह कादयान ने लाठीचार्ज का आर्डर देने वाले अफसरों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शने की चेतावनी दी है. रघुवीर सिंह कादयान का कहना है कि किसान, कर्मचारी और सरपंचों पर लाठीचार्ज करने वाले अधिकारियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. रघुवीर सिंह कादयान का कहना है कि चाहे अधिकारी रिटायर हो जाए, या फिर मर जाएं. कब्र से खोदकर भी ऐसे अधिकारियों को बाहर निकाला जाएगा और लाठी चार्ज करने का हिसाब मांगा जाएगा. रघुवीर सिंह कादयान बहादुरगढ़ के रोहद गांव में कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करने पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज, होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधानसभा के पूर्व स्पीकर एवं बेरी विधानसभा से मौजूदा विधायक रघुवीर सिंह कादयान ने कहा कि BJP सरकार महात्मा गांधी द्वारा 100 साल पहले दी गई फिलॉसफी के खिलाफ काम कर रही है. महात्मा गांधी ने कहा था कि अगर देश को मजबूत करना है तो गांव की पंचायतों को मजबूत करना होगा, लेकिन पिछले 2 साल के अंतराल में हरियाणा के गांवों में विकास कार्य बिल्कुल नहीं हुए और केंद्र सरकार द्वारा गांव के विकास के लिए प्रदान की गई 80% ग्रांट लेप्स हो गई. 

अब सरकार ई-टेंडरिंग प्रणाली लेकर आई है, जिसका सरपंच विरोध कर रहे हैं. रघुवीर सिंह कादयान का कहना है कि वे स्वयं भी ई-टेंडरिंग प्रणाली के खिलाफ है.
रघुवीर सिंह कादयान का यह भी कहना है कि सरकार चुने हुए प्रतिनिधियों पर लाठी बरसा रही है. उनकी सरकार आने पर लाठीचार्ज का आदेश देने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. इतना ही नहीं उन्होंने सरपंचों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा की है. रघुवीर सिंह कादयान का कहना है कि संवाद से समाधान निकल सकता है, लेकिन बीजेपी सरकार लोकतंत्र की हत्या करने में लगी हुई है. प्रदेश की बीजेपी सरकार लाठीचार्ज के बाद सरपंचों से संवाद करने की कोशिश कर रही है, जो कि ठीक नहीं है.

पूर्व विधानसभा स्पीकर रघुवीर सिंह कादयान का कहना है कि कहना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकतंत्र को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा का शुभारंभ किया था.  अब प्रदेश में कांग्रेस बीजेपी सरकार की कारगुजारी से लोगों को अवगत करवाने के लिए हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चला रही है.

Trending news