Cricket News: इंडियन बधिर क्रिकेट टीम ने इतिहास रचा, इंग्लैंड को धूल चटाकर T-20 कप किया अपने नाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2316918

Cricket News: इंडियन बधिर क्रिकेट टीम ने इतिहास रचा, इंग्लैंड को धूल चटाकर T-20 कप किया अपने नाम

Cricket News: इतिहास में पहली बार बधिर क्रिकेट खिलाडी इंग्लैंड खेलने गए थे. उन्हीं के होम ग्राउड लीसेस्टर में सातवें और अंतिम टी20 मैच में मेजबान इंग्लैंड को छह विकेट से हराकर श्रृंखला 5-2 से अपने नाम कर ली.

Cricket News: इंडियन बधिर क्रिकेट टीम ने इतिहास रचा, इंग्लैंड को धूल चटाकर T-20 कप किया अपने नाम

Delhi News: भारतीय बधिर क्रिकेट टीम (Indian Deaf Cricket Team) ने इंग्लैंड के लीसेस्टर में सातवें और अंतिम टी-20 मैच में मेजबान इंग्लैंड को छह विकेट से हराकर सीरीज 5-2 से अपने नाम कर ली. इसके बाद सोमवार को भारतीय बधिर क्रिकेट खिलाड़ी दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत  किया गया. बधिर क्रिकेट खिलाड़ी ने जीत का कप हाथों में लेकर अलग ही जोश दिखाई दिया. ये सुन नहीं सकते है ये बोल नहीं सकते है, लेकिन स्पेशल खिलाड़ियों ने विदेश में भारत डंका बजाया है. 

भारतीय बधिर क्रिकेट खिलाड़ियों के हेड कोच संतोष राय ने बताया कि भारतीय बधिर क्रिकेट खिलाड़ियों ने इंग्लैंड टीम को हराया 5-2 से सीरीज जीत ली. भारत में आज जश्न मनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब यह वर्ल्ड कप भी जीतकर भारत का नाम रोशन करेंगे.

ये भी पढ़ें: Gurugram: घर में चोरी करते पकड़ा गया तो पड़ोसी नाबालिग ने 9 साल की बच्ची को जलाया

भारतीय बधिर क्रिकेट टीम कैप्टन ने बताया यह बहुत अच्छा सीजन रहा. इंग्लैंड को हराकर सीरीज भारत के नाम की है. इतिहास में पहली बार बधिर क्रिकेट खिलाडी इंग्लैंड खेलने गए थे. लीसेस्टर में सातवें और अंतिम टी20 मैच में मेजबान इंग्लैंड को छह विकेट से हराकर श्रृंखला 5-2 से अपने नाम कर ली. भारत ने पहले गेंदबाजी करते हए इंग्लैंड को चार विकेट पर 164 रन पर रोक दिया और फिर अभिषेक सिंह (68) तथा उमर अशरफ (56) के अर्धशतकों की मदद से चार गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

Input: Sharad Bhardwaj

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news