फिर चमका नोएडा, 10 लाख की आबादी में स्वच्छता के लिए मिला देश में पांचवां स्थान
Advertisement

फिर चमका नोएडा, 10 लाख की आबादी में स्वच्छता के लिए मिला देश में पांचवां स्थान

 औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने ट्वीट कर इस उपलब्धि के मिलने पर नोएडा की जनता को बधाई दी. 

फिर चमका नोएडा, 10 लाख की आबादी में स्वच्छता के लिए मिला देश में पांचवां स्थान

नई दिल्ली : नोएडा के सिर पर शनिवार को तरक्की का और ताज सज गया. नोएडा इस बार 10 लाख तक की आबादी में स्वच्छता के लिए देश में पांचवें और सभी श्रेणी में 11वें नंबर पर रहा है. दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 समारोह में नोएडा को बेस्ट सेल्फ सस्टेनेबल सिटी अवार्ड से सम्मानित किया गया.

केंद्रीय शहरी विकास राज्यमंत्री कौशल किशोर ने नोएडा को इस अवार्ड से नवाजा. इस दौरान समारोह में नोएडा विकास प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी भी मौजूद रहीं, जिन्होंने नोएडा की जनता की तरफ से यह अवार्ड स्वीकार किया. 

दिल्ली में आवास और शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा कराए स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में नोएडा समेत 4355 से अधिक शहरों ने हिस्सा लिया. इस वर्ष नोएडा को उत्तर प्रदेश में प्रथम,अपनी श्रेणी में पूरे देश में 5वां स्थान और देश में ओवरऑल 11वां स्थान प्राप्त हुआ.

समारोह में नोएडा प्राधिकरण की सीईओ के साथ औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने अवार्ड ग्रहण किया. मंत्री ने ट्वीट किया-उत्तर प्रदेश के मुकुट नोएडा के मत्थे पर आज तरक्की का और ताज सजा है। जिसके लिए नोएडा की देवतुल्य जनता को बहुत - बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं.

 

एक अन्य ट्वीट में लिखा-स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में नोएडा ने पूरे देश में पांचवां स्थान हासिल किया है तो यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और स्वच्छता को लेकर लोगों की जागरूकता से ही संभव हुआ है. 
मंत्री नंदी ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में अपनी पिछली रैंकिंग को बनाए रखने में सफल रहने के साथ नोएडा को एक नई उपलब्धि भी प्राप्त हुई है.

 

Trending news