इस एक मंत्र के जाप से विवाह संबंधी सभी परेशानियों का होगा समाधान, जानें कैसे करें जाप
Advertisement

इस एक मंत्र के जाप से विवाह संबंधी सभी परेशानियों का होगा समाधान, जानें कैसे करें जाप

पार्वती स्रोत का स्वयंवर पार्वती मंत्र बेहद प्रभावशाली होता है.इसका जाप करने से मनचाहे पति की कामना पूरी होती है साथ ही शादी में आ रही परेशानियां भी दूर होती हैं.  

इस एक मंत्र के जाप से विवाह संबंधी सभी परेशानियों का होगा समाधान, जानें कैसे करें जाप

Parvati Mantra: हिन्दू धर्म में सावन का महीना काफी खास माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इस महीने में शिव-पार्वती की आराधना करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है. ये महीना लड़कियों के लिए भी बेहद खास माना जाता है. मनचाहे पति की कामना और शादी में आ रही अड़चन को दूर करने के लिए आप इस महीने में स्वयंवर पार्वती मंत्र का जाप कर सकते हैं. पार्वती स्रोत का ये मंत्र बेहद प्रभावशाली होता है. 

ऋषि दुर्वासा ने दिया था यह मंत्र
हिन्दू मान्यता के अनुसार यह मंत्र ऋषि दुर्वासा ने मां पार्वती को दिया था. भगवान शिव को पति के रूप में पाने की मां पार्वती की इच्छा इस मंत्र के जाप से पूरी हुई थी. अगर किसी लड़की के विवाह में कोई परेशानी आ रही हो या फिर मनचाहे वर की इच्छा हो, तो वह सच्चे मन से इस मंत्र के जाप कर सकती है. विवाहित लोगों को भी इस मंत्र के जाप से फायदा मिलता है. 

स्वयंवर पार्वती मंत्र
ॐ ह्रीं योगिनी योगिनी योगेश्वरी योग भयंकरी
सकल स्थावर जंगमस्य मुख हृदयं मम वशं
आकर्षय आकर्षय नमः

ऐसे करें मंत्र का जाप
इस मंत्र का जाप करने के लिए सबसे पहले सुबह उठकर स्नान करना चाहिए. उसके बाद शिव-पार्वती की मूर्ति के सामने जल चढ़ाएं. माता पार्वती को सुहाग का सामान चढ़ाएं और जाप करने से पहले अपने सर में चुनरी रख लें. इसके बाद शिवलिंग पर फूल, अक्षत, चंदन, बेलपत्र और धतूरा चढ़ाएं. पूजा करने के बाद माता पार्वती के सामने अपनी इच्छा बताकर इस मंत्र का 108 बार जाप करें. ऐसा करने से आपकी विवाह संबंधी परेशानी दूर हो जाएगी और आपको मनचाहे पर की प्राप्ति होगी.   

Watch Live TV

Trending news