Delhi Ncr Weather: भीषण गर्मी के बीच बारिश का इंतजार कर रहे हैं लोग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2264171

Delhi Ncr Weather: भीषण गर्मी के बीच बारिश का इंतजार कर रहे हैं लोग

दिल्ली के साथ-साथ गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद जैसे एनसीआर के कई इलाकों में तापमान दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. अधिकतम तापमान के साथ न्यूनतम तापमान में भी अब बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. दिन के साथ-साथ अब रात भी धीरे-धीरे गर्म होने लगी है. वहीं लोगों द्वारा बारिश को इंतजार किया जा रहा है.

Delhi Ncr Weather: भीषण गर्मी के बीच बारिश का इंतजार कर रहे हैं लोग

Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. गर्मी के कारण लोगों का हाल काफी बेहाल है. दिल्ली का तापमान 47.7 डिग्री तक पहुंच गया है.  वहीं मौसम विभाग ने भी हीट वेव को लेकर भी अलर्ट कर चुका है. मौसम विभाग के अनुसार आज के दिन दिल्ली के लोगों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी. दिल्ली और हरियाणा समेत कई जगहों पर 29 मई तक भीषण गर्मी जारी रहेगी.

दिल्ली के साथ-साथ गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद जैसे एनसीआर के कई इलाकों में तापमान दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. अधिकतम तापमान के साथ न्यूनतम तापमान में भी अब बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. दिन के साथ-साथ अब रात भी धीरे-धीरे गर्म होने लगी है. वहीं लोगों द्वारा बारिश को इंतजार किया जा रहा है. आज के दिन न्यूनतम तापमान 31 डिग्री और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस, पीतमपुराी में न्यूनतम तापमान 33 और अधिकतम 46 डिग्री और नजफगढ़ में 32 डिग्री और अधिकतम 47 डिग्री रहने की संभवना जताई जा रही है. वहीं एनसीआर की बात करें तो गुरुग्राम और फरीदाबाद में न्यूनतम तापमान 33 डिग्री  और अधिकतम तापमान 45 डिग्री बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: Karnal Lok Sabha Elections: सबसे हॉट सीट पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, EVM में बंद CM, पूर्व सीएम की किस्मत का फैसला
 
लोगों को है बारिश का इंतजार 
भीषण गर्मी के कारण दिल्ली-एनसीआर की सड़कों और बाजारों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. दोपहार में सड़कों पर वाहनों का आवागमन भी कम हो गया है. कई निर्माण साइड मजदूरों ने भी निर्माण कार्य बंद कर दिया है. अधिकांश लोग घर का जरूरी सामन खरीदने के लिए भी शाम के समय ही बाहर निकल रहे हैं. गर्मी के कहर के आगे कूलर से लेकर एसी की हवा भी फेल हो गई है.  बस हर कोई बारिश का इंतजार कर रहा हैं. 

Trending news