UPSC Prelims Exam: देर से आने पर बेटी को नहीं मिली परीक्षा में एंट्री, फूट-फूटकर रोए माता-पिता
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2297366

UPSC Prelims Exam: देर से आने पर बेटी को नहीं मिली परीक्षा में एंट्री, फूट-फूटकर रोए माता-पिता

UPSC Prelims Exam: गुरुग्राम में महज कुछ मिनट लेट होने पर एक छात्रा को UPSC प्रारंभिक परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया गया, जिसके बाद उसके माता-पिता फूट-फूटकर रोने लगे. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. 

UPSC Prelims Exam: देर से आने पर बेटी को नहीं मिली परीक्षा में एंट्री, फूट-फूटकर रोए माता-पिता

UPSC Prelims Exam: यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग सिविल सेवा परीक्षा) देश की सबसे कठिन परीक्षा मानी जाती है, जिससे भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS) और भारतीय विदेश सेवा (IFS) का चयन होता है. 3 चरणों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए छात्र दिन-रात मेयहां पर परीक्षा देने से पहले ही एक छाहनत करते हैं. सलेक्शन नहीं होने पर कुछ छात्र मायूस हो जाते हैं तो वहीं कुछ फिर मेहनत करना शुरू कर देते हैं. लेकिन आज हम आपको जो बताने वाले हैं वो कहानी थोड़ा अलग है. गुरुग्राम में महज कुछ मिनट लेट होने पर एक छात्रा को प्रवेश नहीं दिया गया, जिसके बाद उसके माता-पिता फूट-फूटकर रोने लगे. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. 

16 जून को आयोजित हुई परीक्षा
यूपीएसससी की सिविल सेवा प्री (प्रारंभिक) परीक्षा 2024 रविवार, 16 जून 2024 को आयोजित की गई. परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया गया, पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट 2:30 बजे से 4:30 बजे तक. गुरुग्राम के सेक्टर 47 स्थित एसडी आदर्श स्कूल में भी यूपीएसससी प्रारंभिक परीक्षा का सेंटर बनाया गया था. यहां पहली शिफ्ट में शामिल होने आई एक छात्रा को अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई. सुबह 9.30 बजे से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए 9 बजे ही गेट बंद कर दिया गया. लड़की के साथ आए माता-पिता सेंटर वालों के सामने रोते-गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी. लड़की को प्रवेश नहीं मिलने की वजह से उसकी एक साल की मेहनत पर पानी फिर गया, जिसका दर्द उसके माता-पिता के चेहरे पर साफ नजर आया. 

ये भी पढ़ें- PM Kisan: किसान सम्मान निधि जारी होने से पहले किसानों को संबोधित करेंगे CM सैनी, NDRI में आयोजित होगा कार्यक्रम

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर  @333maheshwariii नाम की एक यूजर ने इस घटना का वीडियो शेयर किया हैस जिसे अब तक लाखो लोगों ने देख लिया है. इस वीडियो में बेटी के परीक्षा में शामिल न होने पाने का दुख माता-पिता के चेहरे पर साफ नजर आ रहा है. पिता बार-बार दरवाजे से बेटी को परीक्षा में शामिल करने की गुहार लगा रहे हैं. वहीं मां रो-रोकर बेहोश हो गई. इस पूरे घटनाक्रम में लड़की अपने माता-पित को संभालती हुई नजर आ रही है. 

इस पोस्ट पर लोगों के अलग-अलग रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं. कुछ लोग समय का हवाला देते हुए छात्रा को प्रवेश नहीं मिलने के सही बता रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो छात्रा का समर्थन कर रहे हैं. 

 

Trending news