दिल्ली के इन इलाकों में आएगा पानी कम, DJB ने की लोगों से यह अपील
Advertisement

दिल्ली के इन इलाकों में आएगा पानी कम, DJB ने की लोगों से यह अपील

Delhi Jal Board:  दिल्ली जल बोर्ड ने कहा है कि लोग टैंकर मांगने समेत जल संबंधी समस्याओं के लिए दूरभाष संख्या 1916/23527679/23634469 पर केंद्रीय नियंत्रण कक्ष से भी संपर्क कर सकते हैं.

 

दिल्ली के इन इलाकों में आएगा पानी कम, DJB ने की लोगों से यह अपील

नई दिल्ली: राजधानी के कुछ इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित हो सकती है. यह जानकारी दिल्ली जल बोर्ड (DJB) ने आज इस बाबत एक प्रेस नोट जारी किया है. साथ ही दिल्लीवासियों को पानी का सदुपयोग करने की सलाह दी है.

दरअसल वजीराबाद पॉन्ड में आ रहे यमुना नदी के पानी में उच्च स्तर के प्रदूषक (अमोनिया 5.0 पीपीएम से अधिक) मिले होने की जानकारी मिली है. इसके बाद आनन-फानन में वजीराबाद और चंद्रावल के जल उपचार संयंत्रों से जल उत्पादन में 10-50% की कटौती की गई है. जल बोर्ड ने कहा है कि ऐसी स्थिति में मंगलवार शाम से लेकर स्थिति में सुधार होने तक लो प्रेशर से पानी की आपूर्ति होगी.

fallback

दिल्ली के जिन इलाकों में कम पानी आएगा, उनमें सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल और आसपास के क्षेत्र, कमला नगर, शक्ति नगर और आसपास के क्षेत्र, करोल बाग, पहाड़गंज और एनडीएमसी क्षेत्र, पुराना और नया राजिंदर नगर, पटेल नगर (पूर्व और पश्चिम) और बलजीत शामिल हैं.

इसके अलावा प्रेम नगर, इंद्रपुरी और आसपास के क्षेत्र, कालकाजी, गोविंदपुरी, तुगलकाबाद, संगम विहार, अंबेडकर नगर, प्रह्लादपुर और आसपास का क्षेत्र, रामलीला मैदान, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, दक्षिण विस्तार, ग्रेटर कैलाश और आसपास के क्षेत्र, छावनी क्षेत्र और दक्षिणी दिल्ली के हिस्से और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स से जुड़े इलाकों में पानी की आपूर्ति कम हो सकती है.  

दिल्ली जलबोर्ड ने जनता को होने वाली असुविधा के लिए खेद जताया है. साथ ही यह भी कहा है कि लोग पानी का सदुपयोग करें. वे टैंकर मांगने समेत जल संबंधी समस्याओं के लिए दूरभाष संख्या 1916/23527679/23634469 पर केंद्रीय नियंत्रण कक्ष से भी संपर्क कर सकते हैं.

Trending news