सुबह हुई बारिश से मौसम हुआ सुहाना, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1238244

सुबह हुई बारिश से मौसम हुआ सुहाना, IMD ने जारी किया अलर्ट

गुरुवार सुबह-सुबह हुई बारिश से मौसम एकदम सुहाना बना हुआ है. बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. वहीं मौसम विभाग ने भी भारी बारिश की संभावना जताते हुए दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी किया है.

 

सुबह हुई बारिश से मौसम हुआ सुहाना, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather: राजधानी में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण उमस भरी गर्मी से दिल्ली वाले बेहद परेशान थे, लेकिन गुरुवार सुबह मौसम में बड़ा बदलाव दिखा. वेस्ट दिल्ली के कई इलाकों में हुई. बारिश के कारण मौसम में काफी फर्क पड़ा और जिस उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल थे, उस में कहीं न कहीं कमी दिखी.

ये भी पढ़ें: Horoscope Today 30 June 2022 Aaj Ka Rashifal: इन राशि वालों के लिए बेहद खास है आज का दिन

मौसम विभाग ने दिल्ली के मौसम में बदलाव की संभावना 27 जून से ही बताई थी, लेकिन 29 जून की शाम से मौसम में बदलाव के संकेत मिलने शुरू हो गए थे. 30 जून की सुबह-सुबह हुई बारिश के कारण मौसम सुहाना हुआ, जिससे लोगों को काफी हद तक गर्मी से राहत मिल रही है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले 3 से 4 दिनों तक इस तरह का मौसम बना रह सकता है और अच्छी बारिश की भी संभावना जताई गई है. सुबह हुई हल्की बारिश के कारण मौसम सुहाना बना हुआ है.

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार पहाड़ों पर भी आज भारी बारिश होने की संभावना है. इसका असर दिल्ली-एनसीआर के क्षेत्रों में भी देखने को मिलेगा. आज यानी 30 जून को सारे दिन बारिश हो सकती है. बारिश से तापमान में गिरावट आएगी. इससे पहले बुधवार को गर्मी की वजह से लोगों का हाल बेहाल रहा और अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. उनके अनुसार यहां भारी बारिश होने की संभावना है. आज पूरे दिन दिल्ली-एनसीआर में रूक-रूककर बारिश का दौर चलता रहेगा.

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के इन इलाकों लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, पिलखुआ, हापुड़, मेरठ, मोदीनगर, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़, रेवाड़ी, पलवल में भी बारिश की संभावना है.

 

बरिश होने से दिल्ली-एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) मध्यम श्रेणी में दर्ज हुआ है. दिल्ली की बात करें तो यहां AQI 142 दर्ज किया गया. वहीं नोएडा में 137 दर्ज किया गया. 

WATCH LIVE TV

Trending news