Delhi Monsoon: सावन के पहले दिन दिल्ली में उमस से मिली राहत, जानें कब तक होगी बरसात और कितना रहेगा तापमान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1765659

Delhi Monsoon: सावन के पहले दिन दिल्ली में उमस से मिली राहत, जानें कब तक होगी बरसात और कितना रहेगा तापमान

Delhi NCR Monsoon: कई दिनों से उमस और गर्मी से बेहाल दिल्ली वालों को आज सावन के पहले दिन कुछ राहत मिलती नजर आ रही है दिल्ली के आसमान पर काले बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं चल रही है पिछले तीन-चार दिनों से लोग उमस और गर्मी के मारे बेहाल थे.

Delhi Monsoon: सावन के पहले दिन दिल्ली में उमस से मिली राहत, जानें कब तक होगी बरसात और कितना रहेगा तापमान

Weather Update: जुलाई के महीने और कहे कि सावन की पहली बरसात से राजधानी दिल्ली का मौसम सुहाना हो गया है. बीते कुछ दिनों से दिल्ली में गर्मी काफी बढ़ गई थी, लेकिन झमाझम बारिश का सबको इंतजार था. मंगलवार को देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में काले बादल छाए और झमाझम बारिश हुई. 

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज मौसम ऐसा ही रहेगा और ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहेंगे. साथ ही दिल्ली और एनसीआर रीजन में मध्य बारिश होगी. बता दें कि दिल्ली में 9 जुलाई तक मध्य या हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. वहीं तापमान 28 डिग्री न्यूनतम और 35 डिग्री तक अधिकतम रह सकता है. 

दक्षिणी दिल्ली इलाके में बरसात के बाद मौसम सुहावना और सुंदर हो गया. वहीं दूसरी तरफ स्कूल के बाच्चों की छुट्टी के समय हुई बारिश के कारण बच्चों को लेने आए परिजन भीग गए. वहीं कुछ बच्चों को अपने-अपने घर छाता लेकर जाते दिखे. फिलहाल झमाझम बारिश से दिल्ली के तापमान में काफी कमी हुई है, जिसके कारण दिल्ली का मौसम एक बार फिर से सुहाना हो गया है.

ये भी पढ़ें: Shah Rukh Khan Accident: अमेरिका में शूटिंग के दौरान घायल हुए किंग खान, करानी पड़ी सर्जरी

 

इसी के साथ साइबर सिटी गुरुग्राम में भी सावन के पहले दिन की शुरुआत बरसात के साथ हुई. गुरुग्राम और आसपास के इसाकों में तेज हवा के साथ गुरुग्राम में बारिश भी तेज हुई. पिछले कई दिनों से उमसभरी, चिपचिपाती गर्मी से लोग परेशान थे. ऐसे में दोपहर से शुरू हुई तेज बारिश के बाद मौसम ठंडा हो गया है. 

जिस उम्मीद के साथ सावन का इंतजार शहर के लोग कर रहे थे उसी उम्मीद के साथ मानसून आया है. हालांकि गुरुग्राम में ज्यादा बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिल जाती है, लेकिन ये राहत शहर में जलभराव के कारण लोगों के लिए आफत में तब्दील हो जाती है. जिला प्रशासन ने ये दावा तो किया था कि मानसून में गुरुग्राम को डूबने नहीं देंगे, लेकिन पिछले दिनों हुई बेमौसम बरसात के बाद सड़के जिस तरह से दरिया में तब्दील हुई. ऐसे में ये उम्मीद करना कि गुरुग्राम में जलभराव नहीं होगा अभी थोड़ा मुश्किल है.

Input: मुकेश सिंह, योगेश कुमार 

Trending news