महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस की नई पहल, एक फोन पर घर छोड़ने जाएगी गाड़ी
Advertisement

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस की नई पहल, एक फोन पर घर छोड़ने जाएगी गाड़ी

पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने जिले में महिला सुरक्षा के संबंध में एक सराहनीय पहल शुरुआत की है. प्रदेश में महिला सुरक्षा के संबंध में यह नई पहल एक अहम कदम माना जा रहा है. इस संबंध में महिलाओं की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए तीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं.

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस की नई पहल, एक फोन पर घर छोड़ने जाएगी गाड़ी

नरेंद्र शर्मा/फरीदाबादः पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने जिले में महिला सुरक्षा के संबंध में एक सराहनीय पहल शुरुआत की है. प्रदेश में महिला सुरक्षा के संबंध में यह नई पहल एक अहम कदम माना जा रहा है. इस संबंध में महिलाओं की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए तीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. इस संदर्भ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा रात्रि के समय महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी.

उन्होंने बताया कि किसी भी स्थिति में दिन या रात में अगर कोई महिला अपने आप को असुरक्षित महसूस करती है तो वह हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके पुलिस सहायता ले सकती है और पुलिस वहां पहुंच कर उस महिला को उसके घर तक पहुंचा कर आएगी. उन्होंने बताया कि किसी भी मुसीबत में महिलाएं जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 9999150000, 0129-2227200, 7290010000 पर संपर्क कर घर पहुंचने के लिए के लिए पुलिस सहायता ले सकती है.

ये भी पढ़ेंः वीर सावरकर ने सेलुलर जेल में 10 साल का कारावास काटा, 10 दिन रहकर दिखाएं राहुलः विज

उन्होंने कहा कि कॉल करने पर उस क्षेत्र की पुलिस तुरंत महिला के पास रहता के लिए पहुंचेगी और उसे अपनी गाड़ी में बिठाकर सुरक्षित घर छोड़कर आएगी. पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अभी इस मुहिम को धरातल पर लाया गया है और कल ही एक महिला ने फोन करके मदद मांगी थी जिस पर दुर्गा वाहिनी की गाड़ी वहां पहुंची और महिला को घर पहुंचाया गया. इस मुहिम को सफल बनाने के लिए इस पर लगातार निगाह रखी जाएगी.

Trending news