Sonipat Mahapanchayat: खाप महापंचायत में बोले पहलवान- केंद्र बृजभूषण की गिरफ्तारी को राजी नहीं, फिर होगा आंदोलन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1732367

Sonipat Mahapanchayat: खाप महापंचायत में बोले पहलवान- केंद्र बृजभूषण की गिरफ्तारी को राजी नहीं, फिर होगा आंदोलन

Sonipat Mahapanchayat: आज साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सोनीपत में आयोजित खाप पंचायत में शामिल होने पहुंचे, इस दौरान उन्होंने बताया कि सरकार बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए तैयार नहीं है. अगर 15 तारीख तक सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठाती तो फिर आंदोलन होगा. 

Sonipat Mahapanchayat: खाप महापंचायत में बोले पहलवान-  केंद्र बृजभूषण की गिरफ्तारी को राजी नहीं, फिर होगा आंदोलन

Sonipat Mahapanchayat: WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह और पहलवानों के बीच शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, एक-एक करके हर दिन इस मामले में कई हैरान कर देने वाले खुलासे हो रहे हैं. हाल ही में नाबालिग द्वारा बयान बदलने की खबर सामने आई तो वहीं इस बीच कई और लोग भी सामने आए जिन्होंने बृजभूषण के व्यवहार को लेकर सवाल उठाए. इस धरने के तीन प्रमुख पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने हाल ही में रेलवे की नौकरी ज्वाइन कर ली थी, जिसके बाद आज एक बार फिर वो खाप पंचायत में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. इस पंचायत में वो हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह और अनुराग ठाकुर से हुई बातचीत के बारे में खाप प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे. 

सोनीपत में महापंचायत
पहलवानों के समर्थन में आज सोनीपत में महापंचायत का आयोजन किया गया है, जिसमें शामिल होने के लिए बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक सोनीपत पहुंचे हैं. पहलवानों का कहना है कि सरकार बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए तैयार नहीं है. वहीं इस बैठक में पहलवानों ने खाप प्रतिनिधियों से केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बारे में भी चर्चा की. 

दोबारा करेंगे प्रदर्शन
सोनीपत में आयोजित महापंचायत में साक्षी मलिक ने कहा कि 15 जून तक वह कुछ नहीं करेंगे. 15 तारीख तक अगर सरकार कठोर निर्णय नहीं लेती तो पहलवान खाप पंचायतों और किसान संगठन को कॉल देकर इकट्ठा कर आंदोलन करेंगे. 15 तारीख के बाद 16 या 17 तारीख को जंतर-मंतर या रामलीला के मैदान पर दोबारा धरना प्रदर्शन किया जा सकता है.

 

फिजियोथैरेपिस्ट का बड़ा खुलासा
बृजभूषण पर पहलवानों के आरोप के आरोप के बाद अब इस मामले में गीता फोगाट की फिजियोथैरेपिस्ट ने भी कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं. उनके अनुसार, आधी रात को लड़कियां गाड़ियों में बाहर जाती थीं और ये वो गाड़ियां होती थी जो बृजभूषण सिंह की सिक्योरिटी में लगी थीं. इस बारे में जब लड़कियों से बात की गई तो उनका कहना था कि हमारे पास इसके अलावा कोई और चारा नहीं है. 

ये भी पढ़ें- Karnal News: USA में बैठ रच रहा था बड़ी साजिश, पुलिस ने हथियार समेत एक गुर्गा किया गिरफ्तार

इंटरनेशनल रेफरी की गवाही
फिजियोथैरेपिस्ट के पहले इस मामले में  इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह का बयान भी सामने आया था. जगबीर ने दिल्ली पुलिस को दिए बयान में कहा था कि 'एक इवेंट के दौरान बृजभूषण महिला पहलवानों को छू रहे थे, वो इस दौरान काफी असहज थीं, जिसके बाद उसने बृजभूषण को धक्का दिया. उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि कुछ तो गलत हुआ है.'

पहलवानों के आरोप की अनीता ने की पुष्टि
वहीं इस पूरे मामले में  कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट अनीता का भी बयान सामने आया है. अनीता ने पहलवानों द्वारा बृजभूषण पर लगाए गए आरोपों को सही बताया. 

बृजभूषण पर दो FIR
इस मामले में दिल्ली पुलिस ने नाबालिग पहलवान के आरोप पर पॉक्सो एक्ट और अन्य छह पहलवानों के आरोपों पर दूसरी FIR दर्ज की थी, लेकिन अब नाबालिग पहलवान ने अपना बयान बदल दिया है. वहीं एक-एक करके कई अन्य लोग भी पहलवानों द्वारा बृजभूषण पर लगाए गए आरोप के मामले में सामने आ रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि आने वाले समय में ये विवाद और बढ़ता है या फिर जांच में सच सबके सामने आता है.  

Trending news