Yamunanagar Poisonous Liquor: हरियाणा में युवाओं को नशे में झोंका जा रहा है, जहरीली शराब कांड पर AAP का जुबानी हमला
Advertisement

Yamunanagar Poisonous Liquor: हरियाणा में युवाओं को नशे में झोंका जा रहा है, जहरीली शराब कांड पर AAP का जुबानी हमला

Yamunanagar Poisonous Liquor: यमुनानगर में जहरीली शराब से मरने वाले लोगों के लिए हरियाणा में आप की सरकार ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रही है. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार में बैठे नेताओं, अधिकारियों के साथ सांठगांठ कर हरियाणा के युवाओं को नशे में झोंका जा रहा है.

Yamunanagar Poisonous Liquor: हरियाणा में युवाओं को नशे में झोंका जा रहा है, जहरीली शराब कांड पर AAP का जुबानी हमला

Yamunanagar Poisonous Liquor: आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील कुमार गुप्ता, प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर, नेशनल ज्वाइंट सेक्रेटरी निर्मल सिंह और प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा ने खट्टर सरकार के संरक्षण में खुलेआम बिक रही जहरीली शराब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने खट्टर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और डीसी यमुनानगर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि यमुनानगर में जहरीली शराब कहर ढा रही है. इसके दुष्प्रभाव से अभी तक 25 के लगभग परिवार अपने स्वजनों को खो चुके हैं. मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं दूसरे जिलों तक भी जहरीली शराब से प्रभावित लोगों का आंकड़ा सामने आ रहा है. यमुनानगर जिले में खुलेआम ये मौत का खेल चल रहा है और सरकार और प्रशासन आखें मूंदे हुए हैं, अगर समय रहते अवैध शराब के माफियाओं पर नकेल कस दी जाती तो आज इतनी बड़ी त्रासदी नहीं होती.

ये भी पढ़ेंः Yamunanagar News: जहरीली शराब मामले में AAP ने किया प्रदर्शन, मृतकों के परिजनों के लिए 1 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की

डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि जहरीली शराब कांड मामले में सरकार और प्रशासन की घोर लापरवाही सामने आई है. इसलिए आम आदमी पार्टी प्रदेश सरकार से मांग करती है कि मृतकों के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की राशि आर्थिक सहायता के रूप में दी जाए, मृतकों के परिवार से एक आश्रित को सरकारी नौकरी दी जाए, शराब माफियाओं को संरक्षण देने वाले सरकार और प्रशासन में बैठे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए और समाज में जहरीली शराब का जहर घोलने वाले और बेकसूर लोगों की हत्या के दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

राष्ट्रीय सहसचिव चौ. निर्मल सिंह ने कहा कि पिछले 8-9 सालों में हरियाणा में अवैध नशे के कारोबार ने पांव पसार लिए हैं. सरकार में बैठे नेताओं, अधिकारियों के साथ सांठगांठ कर हरियाणा के युवाओं को नशे में झोंका जा रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले 9 सालों में अवैध नशे में संलिप्तता के कारण 500 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. जबकि अभी हाल के जहरीली शराब के मामले में जनता के प्रतिनिधियों और अधिकारियों की सांठगांठ दुर्भाग्यपूर्ण है.

ये भी पढ़ेंः Haryana Roadways Strike: रोडवेज चालक पंचतत्व में हुए विलीन, मृतक के बेटे को मिलेगी सरकारी नौकरी, परिवार को मिलेगा 15 लाख मुआवजा

चित्रा सरवारा ने कहा कि आम आदमी पार्टी शोक संतृप्त परिवारों के साथ खड़ी है. नशे के उन्मूलन के खिलाफ लड़ाई में भी आम आदमी पार्टी का हरेक कार्यकर्ता तत्पर है. उन्होंने कहा कि हमने प्रशासन को सभी मांगों के लिए 10 दिन का समय दिया है, नहीं तो आम आदमी पार्टी इससे भी बड़ा आन्दोलन करेगी और आम जनता के साथ सड़कों पर उतरेगी.

(इनपुटः विजय राणा)

Trending news