Ghaziabad: डासना देवी मंदिर में बवाल करने वालों को योगी आदित्यनाथ बख्शेंगे नहीं, CM ने नंदकिशोर को दिया आश्वासन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2473239

Ghaziabad: डासना देवी मंदिर में बवाल करने वालों को योगी आदित्यनाथ बख्शेंगे नहीं, CM ने नंदकिशोर को दिया आश्वासन

Yati Narsinghanand Saraswati: डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरी के 29 सितंबर को लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में पैंगबर साहब पर दिए कथित विवादित बयान के बाद से तनाव बढ़ गया है. इसके बाद 4 अक्टूबर की रात उग्र भीड़ मंदिर तक पहुंच गई थी.

Ghaziabad: डासना देवी मंदिर में बवाल करने वालों को योगी आदित्यनाथ बख्शेंगे नहीं, CM ने नंदकिशोर को दिया आश्वासन

Ghaziabad News Hindi: डासना देवी मंदिर में 4 अक्टूबर को मंदिर पहुंची उग्र भीड़ के विरोध में हुई महापंचायत और पुलिस से झड़प के बाद लोनी के बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. लखनऊ में हुई इस बैठक में नंदकिशोर ने डासना मंदिर की घटना के सभी पहलुओं से सीएम को अवगत कराया. 

भाजपा विधायक ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी. नंदकिशोर ने कहा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले में शांति बनाकर रखने के लिए कहा है. साथ ही उन्होंने कहा किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. विधायक ने सीएम से अपनी मुलाकात के दौरान का एक फोटो भी शेयर किया. 

यति नरसिंहानंद गिरी के बयान पर बवाल 

दरअसल डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरी ने 29 सितंबर को लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में पैंगबर साहब पर कथित विवादित बयान के बाद से तनाव बढ़ गया है. इसके बाद 4 अक्टूबर की रात डासना में दूधिया पीपल इलाके में उग्र भीड़ मंदिर तक पहुंच गई थी. आरोप है कि भीड़ ने मंदिर में पथराव किया. इसके विरोध में 13 अक्टूबर को लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर और डासना मंदिर समिति ने महापंचायत आयोजित की गई थी. महापंचायत में शामिल विधायक नंद किशोर गुर्जर ने हिंदुओं की अस्मिता पर हमला करने वालों पर एनएसए लगाकर उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी. हालांकि महापंचायत के लिए अनुमति नहीं ली गई थी. पुलिस से हलकी-फुल्की झड़प के बाद विधयक के समर्थकों को हिरासत में ले लिया था. 

मृत्यु दंड देने की मांग 

पुलिस यति नरसिंहानंद गिरी के खिलाफ केस  चुकी है. यति नरसिंहानंद ने कहा था कि महापंचायत में लिए गए निर्णय के अनुसार, भारत में रहने वाले दस करोड़ रोहिंग्या बांग्लादेशियों को निकाला जाना चाहिए, जिन्हें कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली में वोट के लिए बसाया है.मंदिरों और हिंदुओं की अस्मिता पर हमला करने वालों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाना चाहिए। राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए और कम से कम मृत्यु दंड की सजा दी जानी चाहिए.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindiहर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

ये भी पढ़ें: Gold Price: जानें आज दिल्ली-एनसीआर में क्या है सोने और चांदी का दाम

 

Trending news