Mahendragarh News: सरसों के खेत में कर रहा था अवैध अफीम की खेती, 45 किलो पौधे बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2092702

Mahendragarh News: सरसों के खेत में कर रहा था अवैध अफीम की खेती, 45 किलो पौधे बरामद

Haryana News: महेंद्रगढ़ को नशा मुक्त बनाने के लिए पुलिस अधीक्षक नितिश अग्रवाल ने दिशा–निर्देश दिए हैं, जिसके तहत कार्रवाई करते हुए थाना सदर कनीना पुलिस ने गांव बेवल में एक व्यक्ति के खेत में अफीम के पौधे बरामद किए.

Mahendragarh News: सरसों के खेत में कर रहा था अवैध अफीम की खेती, 45 किलो पौधे बरामद

Mahendragarh News: महेंद्रगढ़ जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए नशा मुक्त अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक नितिश अग्रवाल के दिशा–निर्देशानुसार महेंद्रगढ़ पुलिस द्वारा नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. इसी संदर्भ में कनीना थाना पुलिस ने गांव बेवल में अफीम की खेती करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इस विषय में जानकारी देते हुए डीएसपी मोहम्मद जमाल ने प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस कप्तान ने जिले के सभी थाना प्रबंधकों, चौकी इंचार्जों को नशे के कारोबारियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. जिसके तहत कार्रवाई करते हुए थाना सदर कनीना पुलिस ने गांव बेवल में एक व्यक्ति के खेत में अफीम के पौधे बरामद किए. व्यक्ति ने यह अफीम के पौधे सरसों की फसल के बीच में उगा रखे थे. पुलिस ने व्यक्ति को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है. 

मादक पदार्थ अधिनियम के तहत किया केस दर्ज
उन्होंने बताया कि गांव बेवल निवासी बिरेंद्र उर्फ बाबर ने अपने खेत में सरसों की फसल की आड़ में अवैध रूप से अफीम की खेती की हुई थी. सदर कनीना पुलिस ने सूचना पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए अफीम की खेती करने वाले को पकड़ लिया और अफीम के पौधे उखाड़कर जब्त कर लिए हैं. डीएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस बिरेंद्र उर्फ बाबर के खेत में पहुंच गई और मुआयना किया तो सरसों की फसल के बीच अफीम के अनेक पौधे दिखाई दिए, जिन पर फूल और फल लगे हुए थे. पुलिस ने खेत मालिक बिरेंद्र उर्फ बाबर को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है. 

ये भी पढे़ं- युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! पिछड़ा वर्ग समेत 11 हजार बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

अफीम का डोडा राजस्थान से लाया था
पुलिस ने पूछताछ में पता लगाया कि आरोपित नशे का आदी है और काफी वर्षों से अफीम का नशा करता है. वह खाने के लिए अफीम का डोडा राजस्थान से लाया था और डोडा के बीज निकालकर अपने सरसों के खेत में बीज लगा दिए थे. डीएसपी कनीना मोहम्मद जमाल और थाना सदर कनीना प्रबंधक निरीक्षक रामनाथ व दौंगडा चौकी इंचार्ज एएसआई प्रीतम की टीमों ने कार्रवाई करते हुए अफीम के पौधों को उखाड़कर उनका वजन किया, जिनका वजन करीब 45 किलोग्राम था. पुलिस ने नशीले पदार्थ को जब्त कर लिया है. वहीं पुलिस द्वारा मामले में जांच की जा रही है.

Input- KARAMVIR SINGH

Trending news