MP से हथियार मंगवा रहे थे खालिस्तानी आतंकी, Delhi Police ने सोशल मीडिया के जरिए दबोच लिए सप्लायर
Advertisement
trendingNow1973538

MP से हथियार मंगवा रहे थे खालिस्तानी आतंकी, Delhi Police ने सोशल मीडिया के जरिए दबोच लिए सप्लायर

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर दो हथियार तस्कर दबोच लिए. मध्य प्रदेश के ये तस्कर खालिस्तानी आतंकियों को हथियार पहुंचाने के काम में लगे थे. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आतंकियों और देश विरोधियों पर नजर रखने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने की दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की रणनीति कामयाब होती दिख रही है. अपनी इसी रणनीति के चलते दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिस्तानी आतंकियों (Khalistani Terrorists) को हथियार मुहैया कराने वाले दो सप्लायर को गिरफ्तार कर लिया.

  1. सोशल मीडिया पर बढ़ाई निगरानी
  2. खालिस्तानी आतंकियों को पहुंचने थे हथियार
  3. कब्जे से 18 पिस्टल और 60 कारतूस बरामद

सोशल मीडिया पर बढ़ाई निगरानी

सूत्रों के मुताबिक स्पेशल सेल (Delhi Police) ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर खालिस्तानी समर्थकों (Khalistani Terrorists) की गतिविधियों पर नजर रखना शुरू किया. इसी छानबीन में पता चला कि अब खालिस्तानी आतंकी पाकिस्तान से हथियार आसानी से नही ले पा रहे है. जिसके चलते उन्होंने मध्यप्रदेश के हथियार सप्लायरों से साठगांठ कर ली है. 

खालिस्तानी आतंकियों को पहुंचने थे हथियार

सेल को यह भी पता चला कि पिछले 1 साल से आरोपी बबलू सिंह और राजेन्द्र सिंह बरनाला से हथियार- कारतूस खरीदने लगे. इन हथियारों का इस्तेमाल पंजाब और देशभर में खालिस्तानी आतंकी (Khalistani Terrorists) गतिविधियों में होना था. इसके साथ ही कांट्रेक्ट किलिंग में भी ये हथियार यूज किए जाने थे. 

कब्जे से 18 पिस्टल और 60 कारतूस बरामद

पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक पकड़े गए दोनों हथियार सप्लायर मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. पकड़े दोनों सप्लायर ने पूछताछ में खुलासा किया कि वे पंजाब के तरनतारन इलाके में रहने वाले तीन खालिस्तानी समर्थकों (Khalistani Terrorists) को हथियारों की ये खेप पहुंचाने वाले थे. उनके कब्जे से 18 पिस्टल और 60 कारतूस भी बरामद किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Ankit Gujjar Murder Case: कैदी का दावा, 'अंकित गुज्जर की पिटाई से पहले जेल अधिकारियों ने बंद कर दिया था CCTV'

बाकी कनेक्शन का पता लगाने में जुटी पुलिस

पकड़े गए दोनो आरोपी इसके पहले झारखंड की जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू को हथियार सप्लाई करने के काम से जुड़े हुए थे. उसके बाद वे खालिस्तान आतंकियों (Khalistani Terrorists) को हथियार सप्लाई करने लगे. पुलिस दोनों आरोपियों से उनके बाकी कनेक्शन का पता लगाने में जुटी है. 

LIVE TV

Trending news