अपनों ने छोड़ा तो बुजुर्ग ने छोड़ दी थी उम्मीद, फरिश्ता बन आई दिल्ली पुलिस ने बचाई जान
Advertisement
trendingNow1886714

अपनों ने छोड़ा तो बुजुर्ग ने छोड़ दी थी उम्मीद, फरिश्ता बन आई दिल्ली पुलिस ने बचाई जान

संकट काल के दौरान जब एक बुजुर्ग का साथ, उनके अपनों ने छोड़ दिया तो राजेन्द्र नगर थाने में तैनात कॉन्स्टेबल राजू राम ने फरिश्ते की तरह उनकी मदद की. 80 साल के मुरलीधरन की 3 बेटियां है. एक बेटी दुबई में तो दूसरी अजमेर में वहीं तीसरी बेटी की दिल्ली में ही मौजूद थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना संकट के समय कई पुलिस कर्मियों ने अपने आचरण और व्यवहार से मानवीय चेहरा पेश किया है. रोजमर्रा की चुनौतियों के बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के कॉन्स्टेबल राजूराम के जज्बे की हर तरफ तारीफ हो रही है. 

  1. 80 साल के बुजुर्ग की 3 बेटियां
  2. पुलिस कॉन्स्टेबल ने बचाई जान
  3. समझाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया

अपनों ने साथ छोड़ा तो यूं निभाया फर्ज

दरअसल संकट काल के दौरान जब एक बुजुर्ग का साथ उनके अपनों ने छोड़ दिया तो राजेन्द्र नगर थाने में तैनात कॉन्स्टेबल राजू राम ने किसी फरिश्ते की तरह उनकी मदद की. 80 साल के बुजुर्ग मुरलीधरन की 3 बेटियां है. एक बेटी दुबई में रहती है, दूसरी अजमेर में और तीसरी बेटी कालकाजी इलाके में रहती हैं. रविवार की दोपहर मुरलीधरन की तबीयत खराब हो गई. फेफड़ों में शिकायत के बीच उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. तब राजूराम ने एक बेटे की तरह फर्ज निभाते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया.

VIDEO

बेटी ने जताया था कोरोना होने का शक

मुरलीधरन के घर जब पुलिस पहुंची तो वो अस्पताल जाने के लिए तैयार नहीं थे. कॉन्स्टेबल राजू ने सबसे पहले मुरलीधरन की बेटी जो कालका जी रहती है उसे फोन किया तो बेटी ने जवाब दिया कि वो नहीं आ सकती क्योंकि उन्हें पिता के कोरोना से संक्रमित होने की आशंका है. उसने कहा कि वो खुद परेशान है. इसके बाद राजूराम बुजुर्ग मुरलीधरन को लेकर आरएमएल (RML) अस्पताल  पहुंचे गया. अस्पताल प्रसाशन ने बताया कि बेड नहीं इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और जैसे तैसे उन्हें वहीं भर्ती कराया और ऑक्सीजन दिलवाई. इस काम को करने के लिए राजू को तीन-चार घंटे अस्पताल में रहना पड़ा लेकिन वो वहां से तभी हटे जब उनको यकीन हुआ कि बुजुर्ग की स्थिति पहले से बेहतर  है.

LIVE TV
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news