Corona के बीच 1 जनवरी से Assam में खुल जाएंगे स्कूल, सरकार का ऐलान
Advertisement

Corona के बीच 1 जनवरी से Assam में खुल जाएंगे स्कूल, सरकार का ऐलान

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से पिछले 8 महीने से बंद चल रहे स्कूलों (Schools) को खोलने को लेकर सरकारों में अब भी असमंजस फैला हुआ है. कई राज्यों ने स्कूल खोलने के बाद दोबारा से बंद कर दिए हैं तो कई राज्य अब स्कूल खोलने की तैयारी में जुटे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से पिछले 8 महीने से बंद चल रहे स्कूलों (Schools) को खोलने को लेकर सरकारों में अब भी असमंजस फैला हुआ है. कई राज्यों ने स्कूल खोलने के बाद दोबारा से बंद कर दिए हैं तो कई राज्य अब स्कूल खोलने की तैयारी में जुटे हैं. असम (Assam) ने भी 1 जनवरी से स्कूल खोलने का फैसला किया है. 

  1. राज्य में कोरोना पर हालात काबू में हैं- हेमंत विस्वा शर्मा 
  2. दिल्ली में कोरोना वैक्सीन आने तक नहीं खुलेंगे स्कूल
  3. इन राज्यों में स्कूल फिर से खोलने पर अभी फैसला नहीं

राज्य में कोरोना पर हालात काबू में हैं- हेमंत विस्वा शर्मा 
असम (Assam) के शिक्षा मंत्री हेमंत विस्वा शर्मा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि राज्य में कोराना संक्रमण (Coronavirus) पर स्थिति अब काबू में है. उन्होंने कहा राज्य में 1 जनवरी से सभी स्कूल (Schools) पूरी तरह ओपन कर दिए जाएंगे. फिलहाल छठी से ऊपर की कक्षाओं के बच्चों को सप्ताह में 3 दिन पढ़ाई के लिए बुलाया जा रहा है. जबकि उससे नीचे की कक्षाओं के बच्चों की ऑनलाइन कक्षा हो रही हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में कि कॉलेज के छात्रावास भी कुछ पाबंदियों के साथ 15 दिसंबर से खोल दिए जाएंगे. 

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन आने तक नहीं खुलेंगे स्कूल
उधर दिल्ली सरकार ने फिलहाल स्कूल (Schools) बंद ही रखने का फैसला किया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि जब तक कोरोना (Coronavirus) की वैक्सीन बनकर बाजार में नहीं आ जाती है, तब तक दिल्ली में स्कूल नहीं खोले जाएंगे. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों दिल्ली सरकार ने इस मुद्दे पर सर्वे करवाया था, जिसमें भी पैरंट्स ने अभी स्कूल न खोलने की मांग की थी. 

ये भी पढ़ें- जयपुर: फीस जमा नहीं करवाने वाले विद्यार्थियों को स्कूलों ने किया ऑनलाइन क्लास से बाहर

इन राज्यों में स्कूल फिर से खोलने पर अभी फैसला नहीं
हरियाणा, उत्‍तराखंड, और कर्नाटक समेत कई राज्यों में कोरोना (Coronavirus) के मामलों में कमी आते देख स्कूल (Schools) खोल दिए गए थे. लेकिन जब अचानक वहां पर कोरोना के केस बढ़ने शुरू हुए तो इन स्कूलों को बंद कर दिए. अब ये स्कूल दोबारा कब से खुलेंगे, इसके बारे में सरकारें चुप्पी साधे हुए हैं. इसी बीच महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के मामलों में कमी आते देख 23 नवंबर से स्‍कूल खोल दिए हैं. 

LIVE TV

Trending news