COVID-19 Vaccine का रियलिटी टेस्‍ट, वैक्‍सीन की दूसरी डोज पर जानिए पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow1840988

COVID-19 Vaccine का रियलिटी टेस्‍ट, वैक्‍सीन की दूसरी डोज पर जानिए पूरी डिटेल

आपको कोरोना वैक्सीन पर पूरा भरोसा हो, इसके लिए Zee News की रिपोर्टर पूजा मक्कड़ ने खुद इसकी दो डोज लगवाई है.

COVID-19 Vaccine का रियलिटी टेस्‍ट, वैक्‍सीन की दूसरी डोज पर जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्‍ली: अब हम कोरोना वैक्सीन पर देश के 130 करोड़ लोगों के मन में बैठे डर को दूर करेंगे.  पिछले महीने की 4 तारीख को Zee News की रिपोर्टर पूजा मक्कड़ ने कोरोना वैक्सीन लगवाई थी और 28 दिनों के बाद आज उन्हें वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है.  पूजा मक्कड़ स्वदेशी वैक्सीन के ट्रायल में वॉलेंटियर हैं. उन्होंने ये वैक्सीन आपके डर को दूर करने के लिए लगवाई है.  हमने आपसे वादा किया था कि हम आपके साथ इससे जुड़ी हर एक खबर शेयर करेंगे और ईमानदारी से आपको पूरी जानकारी भी देंगे. 

पूजा मक्‍कड़ को लेकर Fake News

पिछले एक महीने में पूजा मक्कड़ के बारे में कई Fake News आ चुकी हैं, जिनमें वैक्सीन लगने के बाद उनकी तबीयत खराब होने का दावा किया गया था. हालांकि ऐसी सभी खबरें वैक्सीन पर राजनीति करने वालों के एजेंडे का ही समर्थन करती हैं. आपको कोरोना वैक्सीन पर पूरा भरोसा हो, इसके लिए पूजा ने खुद इसकी दो डोज लगवाई है. ये काम कोई और आपके लिए नहीं करेगा. 

41 लाख से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मी लगवा चुके हैं वैक्सीन 

देश में अभी हेल्‍थकेयर वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है. हालांकि शुरुआत में डॉक्टरों और हेल्‍थकेयर वर्कर्स में भी वैक्सीन लगवाने को लेकर हिचकिचाहट थी. लेकिन भारत में 16 जनवरी को शुरू हुए वैक्सीनेशन प्रोग्राम में अब तक 41 लाख से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मी वैक्सीन लगवा चुके हैं और इस समय भारत वैक्‍सीनेशन के मामले में विश्व में चौथे नंबर पर है. 

Zee News की रिपोर्ट से वैक्‍सीन को लेकर बढ़ा लोगों में विश्‍वास

वैक्सीन के ट्रायल में हिस्सा लेने वालों में भी डर और हिचकिचाहट थी. लेकिन Zee News की रिपोर्टर पूजा मक्कड़ की खबर देखने के बाद कई और लोग भी इस वैक्सीन प्रोग्राम के लिए वॉलेंटियर बने हैं. कल 2 फरवरी को पूजा मक्कड़ जब वैक्सीन लगवाने गईं,  तो उन्हें ऐसे वॉलेंटियर भी मिले, जो Zee News पर खबर देखने के बाद इस वैक्सीन ट्रायल में शामिल हुए हैं.  इसका मतलब है कि कोरोना वैक्सीन पर हमारी खबर देखने के बाद देश का विश्वास बढ़ा है और हम इसे अपनी राष्ट्रवादी पत्रकारिता की सफलता मानते हैं. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news