DNA ANALYSIS: बंदर और इंसानों का कनेक्शन, सामने आया ये अनोखा वीडियो

ऐसा माना जाता है कि बंदर इंसानों के पूर्वज थे. जैसे-जैसे सभ्यता का विकास हुआ, इंसान का स्वरूप भी बदलता चला गया. लेकिन बंदर और इंसान का कनेक्शन एक बार फिर सामने आया है. इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने ये बताया है कि बंदर इंसानी आदतों के कितने करीब होते हैं.

DNA ANALYSIS: बंदर और इंसानों का कनेक्शन, सामने आया ये अनोखा वीडियो

नई दिल्ली: ऐसा माना जाता है कि बंदर इंसानों के पूर्वज थे. जैसे-जैसे सभ्यता का विकास हुआ, इंसान का स्वरूप भी बदलता चला गया. लेकिन बंदर और इंसान का कनेक्शन एक बार फिर सामने आया है. इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने ये बताया है कि बंदर इंसानी आदतों के कितने करीब होते हैं.

मलेशिया में एक बंदर ने खुद अपने मोबाइल वीडियो बनाए हैं. इसमें एक सेल्फी भी है जो खुद उसने ही क्लिक की है.

मलेशिया में एक व्यक्ति ने दावा किया है कि उसे अपने फोन में बंदरों की सेल्फी और वीडियो मिले हैं. कुछ दिन पहले एक बंदर उसके फोन को लेकर भाग गया था. दो दिन बाद उस व्यक्ति को अपना फोन घर के पास ही एक जंगल में पड़ा मिला.

मलेशिया के उस व्यक्ति ने जब अपने फोन के चेक करना शुरू किया, तो पता चला कि उसमें बंदर ने अपनी कई सेल्फी ली है. इनमें कुछ वीडियो भी हैं. फोन में एक फोटो ऐसी भी थी, जिसमें वह फोन को चबाता हुआ दिखाई दे रहा है.

मोबाइल फोन गैलरी की भाषा में कहें तो बंदर ने अपनी कोशिशों से Slow Motion, Time lapse और Portrait Mode में भी पिक्चर और वीडियो बनाए हैं.

ये तस्वीरें और वीडियो 13 सितंबर को ट्विटर पर पोस्ट किए थे तब से अब तक ट्विटर पर इस वीडियो को 3 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं जबकि जिस ट्विटर अकाउंट से वीडियो पोस्ट हुआ है उसके फॉलोअर्स केवल 600 के करीब हैं.

ये भी देखें-