बॉलीवुड ही नहीं कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में भी 'ड्रग्स का खेल', पुलिस के रडार पर कई बड़े नाम

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Bollywood actor Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में ड्रग की साजिश का खुलासा होने के बाद अब कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री (Kannada film industry) भी इस चपेट में आ गई है.

बॉलीवुड ही नहीं कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में भी 'ड्रग्स का खेल', पुलिस के रडार पर कई बड़े नाम
फाइल फोटो

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Bollywood actor Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में ड्रग की साजिश का खुलासा होने के बाद अब कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री (Kannada film industry) भी इस चपेट में आ गई है. फिल्म निर्माता और दिवंगत पत्रकार गौरी लंकेश के भाई इंद्रजीत लंकेश (Indrajit Lankesh)ने इस संबंध में कई रहस्यों से पर्दा उठाया है.

अगस्त के तीसरे सप्ताह में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने MDMA ड्रग कैप्सूल के साथ बेंगलुरु के मो अनूप, आर रवींद्रन और अखिला डी नामक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था. प्रारंभिक जांच में यह पाया गया कि आरोपी कन्नड़ फिल्म उद्योग के कई गायकों और मशहूर हस्तियों सहित छात्रों को ड्रग्स मुहैया कराते थे. NCB मामले की गहराई से जांच कर ही रही थी कि इंद्रजीत लंकेश ने कई सनसनीखेज दावे करके सबको हिला दिया. लंकेश ने कहा कि वो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई ऐसे लोगों को जानते हैं जो ड्रग्स के खेल में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Sushant Singh Rajput केस में बड़ा खुलासा, हो सकती है रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी!

2 घंटे हुई पूछताछ
इंद्रजीत लंकेश के बयान के तुरंत बाद बेंगलुरु पुलिस हरकत में आई और बेंगलुरु की सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) विंग ने उनसे करीब 2 घंटे तक पूछताछ की. CCB के अधिकारियों ने कहा कि ‘इंद्रजीत लंकेश ने कुछ पुरानी घटनाओं का उल्लेख किया और साथ ही इंडस्ट्री से जुड़े कुछ नामों का भी खुलासा किया. हालांकि, उन्होंने अभी तक इस मामले में कोई सबूत पेश नहीं किया है, लेकिन हम उन्हें सबूत पेश करने के लिए समय दे रहे हैं. सीसीबी अब इस मामले की कानूनी तरीके से जांच करेगी’.

15 नाम देने का दावा
बाद में मीडिया से बात करते हुए लंकेश ने कहा कि उन्होंने CCB को 15 नाम दिए हैं, जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से ड्रग स्कैंडल में शामिल हैं. इस बीच, CCB ने ड्रग्स के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. आंध्र प्रदेश से आने वाले वाहनों और यात्री बसों की जांच स्निफर डॉग की मदद से की जा रही है. इस घटना से पहले, CCB द्वारा 200 किलोग्राम गांजे की खेप जब्त की गई थी और तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था.

अभिनेत्री रागिनी को किया तलब
बुधवार को CCB अधिकारियों ने कन्नड़ फिल्म अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी को पूछताछ के लिए तलब किया था. अगर सूत्रों की मानें तो ड्रग स्कैंडल में CCB ने एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा है, जो रागिनी के काफी करीब है. इंद्रजीत लंकेश द्वारा प्रदान की गई महत्वपूर्ण जानकारी और अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी से पूछताछ स्पष्ट संकेत देते हैं कि कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में सबकुछ ठीक नहीं है. रागिनी को गुरुवार को भी सीसीबी के सामने पेश होना था, लेकिन उन्होंने व्यवस्तता का हवाला देते हुए आने से इंकार कर दिया. उन्होंने अपनी जगह अपने वकील को भेजा था. बाद में उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट किया और जांच में हर संभव मदद की बात कही. 

सूत्रों के अनुसार, सीसीबी ने कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की कुछ और प्रसिद्ध हस्तियों को समन भेजा है. हालांकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इतना तय है कि जैसे -जैसे जांच आगे बढ़ेगी कई और नाम भी सामने आएंगे.   

ये भी देखें-