Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के अपने गुट में उठाया बड़ा कदम, इन लोगों को दिए पार्टी के ये पद
Advertisement
trendingNow11277101

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के अपने गुट में उठाया बड़ा कदम, इन लोगों को दिए पार्टी के ये पद

Chief Minister Eknath Shinde: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के अपने धड़े के लिए नई नियुक्तियां की हैं. कई लोगों को पार्टी में विभिन्न पद दिए गए हैं. इसके लिए उनके कार्यालय से एक विज्ञप्ति भी जारी की गई है.

फाइल फोटो

Maharashtra Chief Minister Eknath Shinde: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के अपने नेतृत्व वाले धड़े के लिए नई नियुक्तियां की हैं. उनके कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि व्यापार संघ नेता किरण पावस्कर और संजय को पार्टी सचिव नियुक्त किया गया है. जबकि दीपक केसरकर, उदय सामंत, गुलाबराव पाटिल और शीतल म्हात्रे को प्रवक्ता नियुक्त किया गया है.

  1. शिंदे ने शिवसेना के अपने गुट के लिए किया बड़ा ऐलान
  2. कई लोगों को दिए पार्टा के नए पद
  3. शिंदे के कार्यालय से जारी हुई विज्ञप्ति

पिछले दिनों की थी बगावत

जारी किए गए विज्ञप्ति में कहा गया है कि बालाजी किणीकर को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. शिंदे ने पिछले महीने शिवसेना अध्यक्ष एवं महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत की थी, जिसके कारण ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई थी.

शिंदे गुट ने निर्वाचन आयोग का किया है रुख

बता दें कि शिंदे के नेतृत्व वाले गुट ने ‘असली शिवसेना’ के रूप में मान्यता की मांग करते हुए निर्वाचन आयोग का रुख किया है.

उद्धव ठाकरे गुट पहुंचा सुप्रीम कोर्ट 

वहीं, उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट के सांसद शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट द्वारा की गई नियुक्तियों को रद्द कराने की मांग कर रहे हैं. वह अपनी इस मांग के साथ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. उद्धव गुट के जिन सांसदों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है उनमें विनायक राउत और राजन विचारे शामिल हैं. 

नियुक्तियों को रद्द करने की मांग

दोनों सांसदों ने लोकसभा में नेता और मुख्य व्हिप के पदों पर नियुक्तियों को रद्द करने की मांग की है. दोनों सांसद की मांग है कि लोकसभा में राहुल शेवाले की शिवसेना नेता के रूप में और भावना गवाली की बतौर मुख्य व्हिप के रूप में नियुक्त को रद्द किया जाए.
ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV

Trending news