Farmers Protest: Holi पर गांव नहीं जाएंगे किसान, धरना स्थलों पर जलाएंगे नए कृषि कानूनों की प्रतियां
Advertisement
trendingNow1869362

Farmers Protest: Holi पर गांव नहीं जाएंगे किसान, धरना स्थलों पर जलाएंगे नए कृषि कानूनों की प्रतियां

नए कृषि कानूनों (New Farm Law) के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 110 दिन से धरना दे रहे किसानों (Farmers Protest) ने होली पर भी गांव न जाने की घोषणा की है. उनका कहना है कि वे यहीं रहकर सादगी से त्योहार मनाएंगे. 

गाजीपुर बॉर्डर पर धरना देते प्रदर्शनकारी किसान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों (New Farm Law) के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 110 दिन से किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) जारी है. दिल्ली (Delhi) की अलग-अलग सरहदों पर बैठे प्रदर्शनकारी किसानों ने ऐलान किया है कि वे होली (Holi) पर घर नहीं जाएंगे और यहीं पर त्योहार मनाएंगे. 

  1. होली पर गांव नहीं जाएंगे किसान
  2. धरना स्थलों पर किसान मनाएंगे होली
  3. तीनों कानून वापस लेने तक चलेगा आंदोलन

होली पर गांव नहीं जाएंगे किसान

भारतीय किसान यूनियन के उत्तरप्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने कहा कि आंदोलन (Farmers Protest) अभी जारी है. ऐसे में किसान गांव नहीं जाएंगे. यहीं बॉर्डरों पर रहकर सादगी से होली (Holi) मनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि होलिका दहन वाले दिन 28 मार्च को नए कृषि कानूनों की प्रतियों को जलाया जाएगा. इसके लिए आधा दर्जन जगहों को चिह्नित कर लिया है. 

धरना स्थलों पर किसान मनाएंगे होली

सरकार के खिलाफ नाराजगी जताते हुए राजवीर सिंह जादौन ने कहा कि उसे किसानों के दुखदर्द की कोई परवाह नहीं है. किसानों के धरने को नजरअंदाज करते हुए वह लगातार कठोर बनी हुई है. उन्होंने कहा कि किसानों के धरना स्थलों पर होने वाली होली पूरी तरह शांतिपूर्ण होगी और इसमें किसी तरह की बयानबाजी नहीं होगी. 

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: गर्मी बढ़ने से किसान परेशान, सड़कों पर ईंट-सीमेंट से बना रहे हैं Permanent Shelter

'तीनों कानून वापस लेने तक चलेगा आंदोलन'

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी धर्मेद्र मलिक ने कहा कि होली एक बड़ा त्यौहार है. ऐसे में किसान त्योहार तो जरूर मनाएंगे लेकिन वे इसके लिए घरों पर नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि जब तक सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती है, तब तक यह आंदोलन (Farmers Protest) जारी रहेगा. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news