Farmer's Protest पर बोले सीएम Yogi Adityanath, 'विकास नहीं चाहने वाले कर रहे हैं गुमराह'
Advertisement
trendingNow1810861

Farmer's Protest पर बोले सीएम Yogi Adityanath, 'विकास नहीं चाहने वाले कर रहे हैं गुमराह'

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा, '25 दिसंबर को प्रधानमंत्री 9 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) की 18 हजार करोड़ राशि जारी करेंगे, जिसमें 2 करोड़ 30 लाख किसान उत्तर प्रदेश के हैं. 

फोटो साभार: (ANI)

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या से देश के किसानों को खुशखबरी दी. भगवान राम की नगरी में जनसभा संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संकल्प को पूरा करने के लिए यहां 90 करोड़ रुपए की परियोजना का शिलन्यास और लोकार्पण एक साथ हो रहा है. सीएम ने कहा पीएम मोदी ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प लिया है. उसी को ध्यान में रखते हुए इन प्रोजेक्ट का एक साथ लोकार्पण और शिलन्यास हो रहा है.

  1. अयोध्या में सीएम योगी ने किया 90 करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास 
  2. 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करना चाहते हैं पीएम नरेंद्र मोदी
  3. 9 करोड़ किसानों को मिलेंगे किसान सम्मान निधि का 18 हजार करोड़

यूपी के 2 करोड़ 30 लाख किसानों को लाभ
सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा, 'आने वाली 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री 9 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) के 18 हजार करोड़ देंगे, जिसमें से 2 करोड़ 30 लाख किसान उत्तर प्रदेश के हैं. मैं, इसके लिए सभी को हृदय से बधाई देता हूं. उन्होंने आगे कहा, 'जब किसान को नई तकनीक, समय पर बीज और खाद, कृषि वैज्ञानिकों की उचित सलाह और सहयोग मिलेगा, तो हमारे अन्नदाता वह सब करने में समर्थ होंगे, जिसकी देश उनसे अपेक्षा रखता है. इन सभी कार्यों का लक्ष्य अपने अन्नदाता के जीवन में खुशहाली और समृद्धि लाना है.' 

किसान होंगे खुशहाल
योगी ने आगे कहा, देश की किसानों के बीच समृद्धि एवं खुशहाली का मार्ग तभी आएगा, जब खेती की लागत कम होगी और उत्पादन अधिक बढ़ेगा. किसान को खेत से लेकर खलियान तक, बीज से लेकर बाजार तक एक चेन के साथ जोड़ंगे.  बीते दिन ही योगी ने अपने आधिकारिक अकाउंट पर लिखा था, यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी उपज बेचने में कोई असुविधा का सामना न करना पड़े तथा धान क्रय केन्द्रों पर किसानों से ही धान क्रय किया जाए. मुख्यमंत्री ने अयोध्या आकर यहां आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में किसान मेला का उद्घाटन किया. 

ये भी पढ़ें-Amit Shah पर Trinamool Congress के नेताओं के हमले तेज, कहा- 'Mamata Banerjee दलबदलू नहीं'

किसानों को गुमराह कर रहा विपक्ष
योगी ने आगे कहा कि जिन्हें विकास पसंद नहीं वे किसानों को गुमराह कर रहे हैं और उन्हें भ्रामक सूचनाएं दी जा रहीं हैं. किसानों की जमीन पर कोई कब्जा नहीं कर सकता. मोदी सरकार ने किसान को संरक्षित करने का पूरा इंतजाम किया है और उन्होंने अच्छा काम किया है इसी वजह से विपक्षी पार्टियां परेशान हैं. जो देश के किसानों को बरगला रही हैं और उन्हें गलत सूचनाएं दे रही हैं. उन्होंने कहा, मैं मोदी जी का अभिनंदन करना चाहूंगा कि उन्होंने किसानों के हित को ध्यान में रखा.

उन्होंने कहा बीजेपी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने पर काम कर रही है. कोरोना काल में चीनी मिले बंद नहीं होने दीं. हाल ही में देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों को संबोधित करते समय अन्नदाता को गुमराह करने की कोशिश का जिक्र किया था. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news