Gandhi Jayanti 2021: PM मोदी ने राजघाट पर बापू को किया नमन, कहा- हर पीढ़ी के लिए आदर्श हैं महात्मा गांधी
Advertisement
trendingNow1998081

Gandhi Jayanti 2021: PM मोदी ने राजघाट पर बापू को किया नमन, कहा- हर पीढ़ी के लिए आदर्श हैं महात्मा गांधी

Gandhi Jayanti 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी नमन किया.

महात्मा गांधी को नमन करते हुए प्रधानमंत्री मोदी.

नई दिल्ली: आज 2 अक्टूबर (2 Octorber) को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती (Gandhi Jayanti 2021) है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी आज कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे. आज सुबह 11 बजे पीएम मोदी ग्राम पंचायतों और जल समितियों से भी संवाद करेंगे.

  1. बापू का जीवन हर पीढ़ी के लिए है प्रेरणा वाला- पीएम मोदी
  2. पीएम मोदी ने लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि
  3. महात्मा गांधी की मूर्ति का लोकार्पण करेंगे रक्षा मंत्री

पीएम मोदी ने राष्ट्रपिता को दी श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी की जयंती पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि. पूज्य बापू का जीवन और आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा.'

प्रधानमंत्री ने लाल बहादुर शास्त्री को भी किया नमन

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी उनकी जयंती पर नमन किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन. मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित उनका जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा.'

बता दें कि गांधी जयंती के मौके पर लक्षद्वीप में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह महात्मा गांधी की मूर्ति का लोकार्पण करेंगे तो अहमदनगर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 4 हजार करोड़ की राजमार्ग परियोजना का शुभारंभ करेंगे. इसके अलावा सीएम योगी भी कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार के इस एक्शन से उड़ी ब्रिटेन की नींद, कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर बदले सुर

आज कांग्रेस करेगी सेमिनार का आयोजन

वहीं कांग्रेस महात्मा गांधी की जयंती पर सेमिनार का आयोजन करेगी. अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के इस सेमिनार का विषय 'गांधी केवल अतीत ही नहीं भविष्य भी हैं' होगा. ये सेमिनार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news