Gujarat Election 2022: आप के सीएम कैंडिडेट इसुदान गढ़वी खंभालिया से लड़ेंगे चुनाव, केजरीवाल ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow11439694

Gujarat Election 2022: आप के सीएम कैंडिडेट इसुदान गढ़वी खंभालिया से लड़ेंगे चुनाव, केजरीवाल ने किया ऐलान

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार इसुदान गढ़वी खंभालिया सीट से चुनाव लड़ेंगे. आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज रविवार को इस बारे में जानकारी दी.

Gujarat Election 2022: आप के सीएम कैंडिडेट इसुदान गढ़वी खंभालिया से लड़ेंगे चुनाव, केजरीवाल ने किया ऐलान

Gujarat Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी के गुजरात के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने गृह जिले देवभूमि द्वारका की खंभालिया सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस फैसले के बारे में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "किसानों, बेरोजगार युवाओं, महिलाओं, व्यापारियों के लिए सालों तक आवाज उठाने वाले इसुदान गढ़वी जाम खंभालिया से चुनाव लड़ेंगे! भगवान कृष्ण की पवित्र भूमि से गुजरात को नया और अच्छा मुख्यमंत्री मिलेगा."

केजरीवाल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए गढ़वी ने ट्वीट किया, "आपने और गुजरात के लोगों ने मुझ पर जो विश्वास जताया है, मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं अपनी आखिरी सांस तक गुजरात के लोगों की सेवा करूंगा. जय जय गरवी गुजरात!"

पूर्व टीवी पत्रकार गढ़वी को आप द्वारा कराए गए एक सर्वेक्षण के परिणाम के आधार पर 4 नवंबर को पार्टी के सीएम उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था. पार्टी की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया और महासचिव माजोज सोरथिया भी दौड़ में थे. द्वारका जिले के एक कृषि परिवार से ताल्लुक रखने वाले गढ़वी ने इटालिया और सोरथिया को पीछे छोड़कर लगभग 73 फीसदी वोट (मुख्यमंत्री पद के लिए चुनाव में) प्राप्त किए थे.

इसके साथ ही आप अब तक 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए 175 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. गुजरात में दो चरणों में होने वाले चुनाव के पहले चरण में एक दिसंबर को खंभालिया में 88 अन्य सीटों के साथ मतदान होगा. पहले चरण के लिए नामांकन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 14 नवंबर और फॉर्म वापस लेने की आखिरी तारीख 17 नवंबर है. दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news