Haridwar Rescue Viral Video: इस समय देशभर में कांवड़ यात्रा (Kawad Yatra) चल रही है. इस बीच धर्मनगरी हरिद्वार (Haridwar) से एक वीडियो (Viral Video) सामने आया है, जिसमें पुलिस और एसपीओ के जवान गंगा नदी में तेज बहाव के चलते 7 कांवड़ियों को रेस्क्यू करके बचाते दिख रहे हैं. सोशल मीडिया (Social Media Viral Video) पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गंगा नदी में तेज बहाव में बह गए 7 कांवड़िए


जानकार के मुताबिक, हरिद्वार में गंगा नदी में तेज बहाव में 7 कांवड़िए बह गए, जिनको जल पुलिस और एसपीओ ने रेस्क्यू कर बचाया. हरिद्वार में गंगा घाटों पर तैनात जल पुलिस और एसपीओ द्वारा कांवड़ियों पर पैनी नजर रखी जा रही है और अप्रिय घटना होने पर मुस्तैदी से कार्य कर जीवनदान दिया जा रहा है. बता दें, कांवड़ के सीजन में हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड से लेकर हरिद्वार में गंगा के तमाम घाटों पर कांवड़ियों का रेला उमड़ता है. ऐसे में कई बार कांवड़िए अपनी लापरवाही से गंगा की तेज धारा में बह जाते हैं, जिनको मौके पर तैनात जल पुलिस और एसपीओ द्वारा बचाया जाता है.



पुलिस ने गंगा घाटों की है बड़ी तैयारी


बीते सालों में कांवड़ के दौरान गंगा में नहाते समय डूब कर होने वाली कांवड़ियों की मौत पर लगाम लगाने के लिए इस बार पुलिस ने गंगा घाटों पर जल पुलिस की व्यापक स्तर पर तैनाती की है. 100 से ज्यादा सरकारी और निजी गोताखोरों को डूबते कांवड़ियों को बचाने के लिए लगाया गया है.


SPO की तैनाती की गई


गंगा घाटों पर ऐसे युवाओं की भी कमी नहीं है, जो अपनी रोजी-रोटी गंगा से ही चलाते हैं. यह युवक तैराकी में निपुण होते हैं और सामान्य दिनों में यह गंगा में पैसे आदि ढूंढ कर अपना गुजर-बसर करते हैं. पुलिस ने इस बार तैराकी में दक्ष ऐसे गंगा में पैसे ढूंढने वालों को स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) बनाकर उन्हीं गंगा घाटों पर तैनात किया है, जिन घाटों का इन युवकों को पूरा अनुभव है.


(इनपुट- IANS)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


LIVE TV