मुंबई में आज भी जमकर बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

मुंबई में लगातार दूसरे दिन भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा शनिवार को महाराष्ट्र के तटीय जिलों में भी जमकर बरसात हो सकती है.

मुंबई में आज भी जमकर बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

नई दिल्ली: मुंबई में लगातार दूसरे दिन भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा शनिवार को महाराष्ट्र के तटीय जिलों में भी जमकर बरसात हो सकती है. मौसम विभाग ने शुक्रवार की रात मुंबई समेत रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है. अनुमान है कि पालघर मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जैसे इलाकों में तेज या बहुत तेज बारिश हो सकती है.

मुंबई के सभी इलाकों में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. शुक्रवार को पहले मुंबई के शहरी इलाकों में बारिश हुई फिर उपनगरीय इलाकों में बादल बरसे। मौसम विभाग ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि शनिवार को भी मुंबई और राज्य के पश्चिमी तट पर जमकर बारिश होने की संभावना है. हालांकि शनिवार की सुबह 8.30 बजे से मुंबई और आसपास के इलाकों में लगातार हल्की बारिश हुई है.

मौसम विभाग के डेटा के मुताबिक मुंबई में सबसे ज्यादा बारिश कोलाबा और सांताक्रूज इलाकों में दर्ज की गई है. कोलाबा में पिछले 24 घंटे में 169 मिमी बारिश हुई तो सांताक्रूज में 157 मिमी बारिश दर्ज की गई.

हालांकि मराठवाड़ा के सूखे इलाकों में बारिश कम हुई है. नांदेड़ जिले में पिछले 24 घंटे में 22 मिमी बारिश दर्ज की गई है. वहीं रायगढ़ के अलीबाग इलाके में सिर्फ 18 मिमी बारिश हुई है.