Himachal Rain: हिमाचल की बारिश ने रोकी बारात, दूल्हा-दुल्हन ने लिए ऑनलाइन फेरे, की डिजिटल शादी
Advertisement
trendingNow11775647

Himachal Rain: हिमाचल की बारिश ने रोकी बारात, दूल्हा-दुल्हन ने लिए ऑनलाइन फेरे, की डिजिटल शादी

Himachal Rain: हिमाचल प्रदेश में शिमला के कोटगढ़ में रहने वाले आशीष सिंघा को कुल्लू के भुंटर में रहने वाली शिवानी ठाकुर से शादी करने के लिए बारात ले जानी थी. लेकिन जब खराब मौसम और सड़कें बंद होने के कारण ऐसा करना असंभव हो गया तो परिवार को वीडियो कांफ्रेस के जरिये विवाह कराने का विचार आया.

Himachal Rain: हिमाचल की बारिश ने रोकी बारात, दूल्हा-दुल्हन ने लिए ऑनलाइन फेरे, की डिजिटल शादी

Himachal Rain: हिमाचल प्रदेश में शिमला के कोटगढ़ में रहने वाले आशीष सिंघा को कुल्लू के भुंटर में रहने वाली शिवानी ठाकुर से शादी करने के लिए बारात ले जानी थी. लेकिन जब खराब मौसम और सड़कें बंद होने के कारण ऐसा करना असंभव हो गया तो परिवार को वीडियो कांफ्रेस के जरिये विवाह कराने का विचार आया.

हिमाचल प्रदेश में शनिवार से लगातार तीन दिन हुई बारिश ने कहर बरपाया, जिसके कारण आई अचानक बाढ़ और भूस्खलन के चलते घरों को नुकसान हुआ और कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई. आशीष सिंघा को सोमवार को बारात लेकर भुंटर जाना था.

ठियोग विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक राकेश सिंघा ने मंगलवार को बताया कि कुल्लू जिला हालिया त्रासदी का केंद्र था. लिहाजा परिवार के सदस्यों ने विवाह ऑनलाइन कराने का फैसला लिया. उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों को यात्रा नहीं करने की सलाह दी थी, लिहाजा वीडियो कांफ्रेस के जरिए विवाह संपन्न हुआ.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और जगह-जगह हुए भूस्खलन के बाद अधिकारियों ने मंगलवार को राज्य में हुई तबाही का जायजा लेना शुरू कर दिया है. राज्य में बारिश के कारण हुई दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हो गयी है. भूस्खलन और बाढ़ के कारण लगभग 1,300 सड़कें अवरुद्ध हो गईं जबकि 40 बड़े पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के अनुसार अकेले कुल्लू के सैंज क्षेत्र में लगभग 40 दुकानें और 30 मकान बह गए. सुक्खू ने आज कसोल, मणिकरण, खीर गंगा और पुलगा क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया. राज्य की कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सतवंत अटवाल ने बताया कि पिछले तीन दिनों में हुई भारी बारिश के कारण 31 लोगों की मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि लाहौल और स्पीति जिले के चंद्रताल में 250 जबकि सिस्सू में 300 और मंडी जिले के कुछ हिस्सों में 300 पर्यटक फंसे हुए हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news