India Fights Covid-19: कोरोना से जंग कैसे जीतेगा देश? रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1889611

India Fights Covid-19: कोरोना से जंग कैसे जीतेगा देश? रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने लिया जायजा

Coronavirus Review Meet Rajnath Singh: अहम बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS Gen Bipin Rawat), तीनों सेना के प्रमुख, रक्षा सचिव, डीआरडीओ (DRDO) के अध्यक्ष, DG सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा और रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से ऑक्सीजन (Oxygen), और आईसीयू बेड (ICU Bed) की कमी की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. देश के अलग-अलग इलाकों में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए भारत की सेना कमान संभाल चुकी है. इसी सिलसिले में कोरोना से जारी जंग में रक्षा मंत्रालय के प्रयासों की समीक्षा करने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने अहम समीक्षा बैठक की.  महामारी की दूसरी लहर का मुकाबला करने के लिए जारी कोशिशों का आंकलन करने के लिए शनिवार को ये अहम बैठक बुलाई गई थी.

  1. देश में कोरोना महामारी के खिलाफ युद्ध जारी
  2. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लिया हालात का जायजा
  3. महामारी से जंग में सेना की भूमिका की समीक्षा

बैठक में ये अफसर रहे मौजूद

इस अहम बैठक में देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS Gen Bipin Rawat), तीनों सेना के प्रमुख, रक्षा सचिव, डीआरडीओ (DRDO) के अध्यक्ष, DG सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा, डीआरडीओ चेयरमैन जी सतीश रेड्डी ( DRDO chairman G Satheesh Reddy) और रक्षा मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए. आपको बता दें कि इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force) कई शहरों में ऑक्सीजन की सप्लाई में मदद का बीड़ा उठा चुकी है.

इस सिलसिले में खाली टैंकर देश के ऑक्सीजन प्लांट्स तक पहुंचाए जा रहे हैं. ताकि सड़क मार्ग से खाली टैंकरों के निर्धारित जगह तक पहुंचने में लगने वाला एक तरफ का वक्त पूरी तरह बचाया जा सके.

ये भी पढ़ें- O​xygen संकट के बीच दिल्ली HC की सख्त टिप्पणी, कहा- सप्लाई रोकने वाले को फांसी पर लटका देंगे

सेना ने संभाला मोर्चा

देश की तीनों सेवाओं के अधिकारी और जवान रक्षा मंत्रालय के निर्देश पर कोरोनो वायरस महामारी से प्रभावित राज्यों की मदद के लिए विभिन्न राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों तक मदद पहुंचा रहे हैं. 

रक्षा मंत्री के कार्यालय ने ट्वीट करते हुए इस अहम बैठक की जानकारी दी है.

 

देश में एक्टिव केस की संख्या में लगातार बढ़ रही है और आंकड़ा 25,52,940 पर पहुंच गया है जो संक्रमण के कुल मामलों का 15.37% है. देश के कोरोना रिकवरी रेट में कमी आई है ये अब 83.49% है. अधिकारिक आकड़ों के मुताबिक अब तक 1,38,67,997 लोग संक्रमण से मुक्त हो कर ठीक चुके हैं. तमाम संकट के बीच कुछ राहत की खबर की बात करें तो संक्रमण के कारण मरने वालों की दर भी गिर गई है जो अब 1.14 % है.

(इनपुट पीटीआई से)

LIVE TV

 

 

Trending news