#ImmunityConclaveOnZee: आयुष मंत्री श्रीपद नाइक बोले- 3 माह में आएगी कोरोना की दवा
Advertisement
trendingNow1706436

#ImmunityConclaveOnZee: आयुष मंत्री श्रीपद नाइक बोले- 3 माह में आएगी कोरोना की दवा

ZEE NEWS के कार्यक्रम इंडिया इम्युनिटी E-CONCLAVE में केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि कोरोना की दवा पर शोध जारी है.

#ImmunityConclaveOnZee: आयुष मंत्री श्रीपद नाइक बोले- 3 माह में आएगी कोरोना की दवा

नई दिल्ली: ZEE NEWS के कार्यक्रम इंडिया इम्युनिटी E-CONCLAVE में केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि कोरोना की दवा पर शोध जारी है. श्रीपद नाइक ने कहा - 6-7 सप्ताह में शोध पूरा हो जाएगा. हम जल्द कोरोना को हराने में सफल होंगे. 

श्रीपद नाइक ने कहा कि 4-5 फॉर्मूलों पर शोध जारी है. इन्हीं पर ट्रायल शुरू है. जब फॉर्मूले हमारे सामने आए, तो मंत्रालय ने उनकी स्क्रूटनी की. हमें उम्मीद है कि तीन माह में कोरोना की दवा सामने आ जाएगी. इन तीन महीनों में से एक माह शोध में गुजर चुका है. अब अंतिम चरण पर काम हो रहा है. 

कोरोना के काढ़े की उपलब्धता के सवाल पर उन्होंने कहा, "सभी काढ़ा उत्पादक कंपनियों से उत्पादन बढ़ाने के लिए कहा गया है." 

कोरोनिल पर हुए विवाद के बारे में श्रीपद नाइक ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "2014 में जब हमारी सरकार आई तो पीएम मोदी ने आयुष मंत्रालय के नाम से नया मंत्रालय बनाया. हम 5 साल से योगा पर काम कर रहे हैं, जिसका कोरोना काल में बहुत लाभ मिला है. हमारे पूर्वजों, ऋषियों ने जो फॉमूले बनाए थे, वो आज भी कारगर हैं. हमने इन फॉर्मूलों की उपेक्षा की, इसका खामियाजा भी हमें भुगतना पड़ा. इसलिए थोड़ा वक्त लगेगा लोगों को समझाने के लिए. जिसे आप विवाद कह रहे हैं, वो विवाद नहीं है. एक प्रक्रिया थी, जिसका पालन किया जाना चाहिए था. मैं धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने जल्द ही इस पर ध्यान दिया." 

 

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news