Andhra Pradesh: मुहर्रम के मातम के दौरान आग के कुंड में कूदा बुजुर्ग, मौत
Advertisement
trendingNow1969825

Andhra Pradesh: मुहर्रम के मातम के दौरान आग के कुंड में कूदा बुजुर्ग, मौत

कुरनूल (Kurnool) जिले में मुहर्रम (Muharram) के मौके पर जलाए गए आग के कुंड में कूदने से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई. पुलिस ने अप्राकृतिक मौत (Unnatural Death) का मामला दर्ज कर लिया है. 

(प्रतीकात्‍मक फोटो)

कुरनूल (आंध्र प्रदेश): आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के कुरनूल (Kurnool) जिले में मुहर्रम के मौके पर एक दुखद घटना हो गई. मातम मनाने के इस मौके के लिए जलाए गए अलाव (पीरला गुंडम) में कथित तौर पर एक व्‍यक्ति कूद गया, जिससे उसकी मौत हो गई. गड्ढा बनाकर उसमें आग जलाने को पीरला गुंडम कहते हैं. यह घटना गुरुवार की है.  

  1. मुहर्रम के आयोजन के दौरान कुरनूल में मौत 
  2. दहकती आग के कुंड में कूदा व्‍यक्ति 
  3. नशे में था 60 वर्षीय व्‍यक्ति 

नशे में था मृतक 

ओवक पुलिस के सब-इंस्‍पेक्‍टा जगदीश्वर रेड्डी ने बताया कि मृतक 60 साल का था और बहुत नशे में था. रेड्डी ने कहा, कुरनूल जिले के ओवक ग्रामीण मंडल के काशीपुम गांव के वेंकट सुब्बैया (60) बहुत शराब पीता था. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक गुरुवार की रात वह सनकेसुला गांव में मुहर्रम (Muharram) के पहले की शाम में बनाए गए 'पीरला गुंडम' (Peerla Gundam) को देखने गया था. वह पूरी तरह से नशे में था. उसने कई बार आग में कूदने की कोशिश की और मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों और पुलिस ने उसे 2 बार बचा लिया. उसने पुलिस की नजरों से बचकर फिर से कोशिश की और आग के कुंड (Fire Pit) में कूद गया. 

यह भी पढ़ें: Muharram 2021: ...इसलिए मुहर्रम में मातम मनाते हैं शिया मुसलमान, जानिए कर्बला में शहादत की पूरी कहानी

नाकाम रही बचाने की कोशिश 

पुलिस ने कहा, 'सुब्‍बैया को तत्‍काल गड्ढे से निकाला गया, लेकिन वह बहुत ज्‍यादा झुलस गया था. लिहाजा उसकी मौत हो गई.' इस मामले में ओवक पुलिस ने क्रिमिनल प्रोसीजर कोड (CrPC) की धारा 174 के तहत अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news