India Covid Update: देश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 1 मार्च के बाद आए सबसे ज्यादा केस
Advertisement
trendingNow11213181

India Covid Update: देश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 1 मार्च के बाद आए सबसे ज्यादा केस

India Covid Update: देश में पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 7240 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान कोरोना की वजह से 8 लोगों की मौत हो गई. बीते 1 मार्च के बाद कोरोना के इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं.

India Covid Update: देश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 1 मार्च के बाद आए सबसे ज्यादा केस

India Covid Update 9th June: देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 7240 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान कोरोना की वजह से 8 लोगों की मौत हो गई. तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है.

1 मार्च के बाद सबसे ज्यादा केस

बता दें कि बीते 1 मार्च के बाद कोरोना के इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में अब तक कुल कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 31 लाख, 97 हजार 522 हो गई है. कोविड के नए संक्रमण के मामले में यह लगातार दूसरा दिन है, जब करीब मामलों में 40 फीसदी का इजाफा हुआ है. अबतक देश में कोरोना से कुल 5 लाख 24 हजार 723 लोगों की मौत हो चुकी है.

रिकवर हुए मरीज नए मरीजों की तुलना में आधे से भी कम

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 32, 498 हो गई है. पिछले 24 घंटों में देशभर में कुल 3591 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं. ठीक हुए मरीजों की संख्या नए मरीजों की तुलना में आधे से भी कम है.

महाराष्ट्र की हालत सबसे ज्यादा गंभीर 

सबसे ज्यादा कोरोना केस महाराष्ट्र में मिले हैं. बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 2,701 केस मिले. महाराष्ट्र में चार महीनों बाद कोरोना के इतने मामले आए हैं. वहीं राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के 564 नए मरीज मिले, जो 15 मई के बाद सबसे ज्यादा हैं, जबकि एक संक्रमित की मौत की पुष्टि हुई है. वहीं संक्रमण दर बढ़कर 2.84 फीसदी पहुंच गई है. राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के कुल मामले 19,09,991 पहुंच गए हैं और अबतक 26,214 लोगों की जान जा चुकी है.

 LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news