भारत ने बनाया 100 करोड़ वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड, स्पाइसजेट ने ऐसे किया सेलिब्रेट
Advertisement

भारत ने बनाया 100 करोड़ वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड, स्पाइसजेट ने ऐसे किया सेलिब्रेट

भारत ने सबसे तेज गति से 100 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन (India Record of 100 Crore Corona Vaccination) का रिकॉर्ड बना दिया है. इस उपलब्धि को देश में अलग-अलग तरीके से सेलिब्रेट किया जा रहा है.

वैक्सीनेशन के रिकॉर्ड का जश्न मनाते स्पाइसजेट कर्मी

नई दिल्ली: भारत ने गुरुवार को दुनिया में सबसे तेज गति से 100 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन (India Record of 100 Crore Corona Vaccination) का टारगेट पूरा कर लिया. देश की इस उपलब्धि पर सब जगह जश्न का माहौल है. 

  1. स्पाइसजेट कंपनी ने किया सेलिब्रेशन 
  2. 'हमें अपने पीएम और हेल्थ वर्कर्स पर गर्व'
  3. देश ने 250 दिनों में हासिल की उपलब्धि 

स्पाइसजेट कंपनी ने किया सेलिब्रेशन 

स्पाइसजेट कंपनी ने भी गुरुवार को इस मौके को अपने अंदाज में सेलिब्रेट किया. स्पाइसजेट (Spicejet) ने अपने दो प्लेन के लिवरी को 100 करोड़ वैक्सीनेशन की सफलता के तर्ज पर तैयार किया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे. 

'हमें अपने पीएम और हेल्थ वर्कर्स पर गर्व'

दोनो विमानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बैनर लगे हुए थे. इसके साथ ही फ्रंटलाइंस वर्कर्स और डॉक्टर्स के बैनर भी प्लेन पर लगे हुए थे. स्पाइसजेट कंपनी के सीएमडी अजय सिंह ने कहा, 'आज पूरी दुनिया में भारत ने इतिहास रच दिया है. स्पाइसजेट इस उपलब्धि को सेलिब्रेट कर रहा है. हमें अपने हेल्थ वर्कर्स और प्रधानमंत्री पर गर्व है.'

ये भी पढ़ें- इस शख्स को लगा कोरोना का 100 करोड़वां टीका, PM मोदी से मुलाकात में कही ये बात

देश ने 250 दिनों में हासिल की उपलब्धि 

बताते चलें कि भारत ने गुरुवार सुबह करीबन 9.48 बजे कोरोना की 100 करोड़ डोज लगाने के आंकड़े (Corona Vaccine 100 Crore Record) को पार कर लिया. भारत ने उपलब्धि केवल 250 दिनों में हासिल कर एक रिकॉर्ड बनाया है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में करीब 75 प्रतिशत वयस्कों को टीके की कम से कम एक खुराक लग चुकी है. वहीं 31 प्रतिशत आबादी को टीके की दोनों डोज लग चुकी हैं. यह अपने आप में वाकई एक बड़ी अचीवमेंट है.

LIVE TV

Trending news