भारत का पहला स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप Elyments हुआ लॉन्च, ये फीचर्स हैं खास
Advertisement
trendingNow1706480

भारत का पहला स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप Elyments हुआ लॉन्च, ये फीचर्स हैं खास

देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने रविवार को पहले देसी सोशल मीडिया ऐप अलाइमेंट्स (Elyments) को लॉन्च कर दिया है.

भारत का पहला स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप Elyments हुआ लॉन्च, ये फीचर्स हैं खास

नई दिल्ली: देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने रविवार को पहले देसी सोशल मीडिया ऐप अलाइमेंट्स (Elyments) को लॉन्च किया. यूजर्स अब इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर (Google Play store) से डाउनलोड कर सकेंगे. लॉन्चिंग कार्यक्रम के दौरान आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर भी मौजूद रहे. 

  1. सोशल मीडिया ऐप अलाइमेंट्स (Elyments) हुआ लॉन्च
  2. यूजर्स के प्राइवेसी का रखा जाएगा पूरा ध्यान
  3. ये हैं देश का अपना सोशल मीडिया

लॉन्चिंग के महज कुछ ही घंटों के अंदर लाखों लोग इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर चुके हैं. बताते चलें कि शुरुआत में ये ऐप 8 भाषाओं में उपलब्ध होगी. साथ ही इसमें ऑडियो-वीडियो कॉलिंग की भी सुविधा दी जाएगी. इस ऐप का मुख्य उद्देशय सोशल मीडिया ऐप्स के फीचर्स को जोड़ कर एक ही ऐप में उपलब्ध करना है.

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर डेटा प्राइवेसी को लेकर अकसर सवाल उठते रहे हैं. इस मामले में विदेश कंपनियां फेल दिखाई देती हैं. इसलिए इस सोशल मीडिया ऐप (Social Media App) में प्रमुख तौर पर डेटा प्राइवेसी को आगे रखा गया है. उल्लेखनीय है कि भारत में सोशल मीडिया यूजर्स की बड़ी तादाद है. लेकिन अभी तक सोशल मीडिया मार्केट में ज्यादातर विदेशी कंपनियों का राज है. इस बीच देश में 5 जुलाई को देश का पहला 'सुपर सोशल मीडिया ऐप ऐलीमेंट्स (Elyments) लॉन्च हो गया है. इस ऐप की खासियत है कि इसमें यूजर का डेटा पूरी तरह सुरक्षित रहेगा और बिना अनुमति के किसी तीसरी पार्टी को नहीं दिया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें:- WHO ने Hydroxychloroquine के परीक्षण पर लगाई रोक, बताई ये बड़ी वजह

डेटा प्राइवेसी पर विशेष जोर
आमतौर पर सोशल मीडिया पर डेटा प्राइवेसी को लेकर सवाल खड़े होते हैं. इसलिए इस देसी सोशल मीडिया ऐप में डेटा प्राइवेसी को सबसे ज्‍यादा ध्‍यान में रखा गया है. जानकारी के मुताबिक Elyments ऐप में यूजर का डेटा सुरक्षित रहेगा और बिना अनुमति के कोई तीसरी पार्टी नहीं ले सकेगी.

ये भी देखें-

ये भी देखे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news