close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हसन रूहानी को राष्ट्रपति भवन में 'गार्ड ऑफ ऑनर', राजघाट पर दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

हसन रूहानी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ एक छोटी-सी मुलाकात भी की.

हसन रूहानी को राष्ट्रपति भवन में 'गार्ड ऑफ ऑनर', राजघाट पर दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि
ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी को राष्ट्रपति भवन में 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया. (IANS/17 Feb, 2018)

नई दिल्ली: भारत दौरे पर आए ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी को शनिवार (17 फरवरी) को नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया. हसन रूहानी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ एक छोटी-सी मुलाकात भी की. इसके बाद वे राजघाट पहुंचे, जहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. हसन रूहानी शुक्रवार (6 फरवरी) को हैदराबाद से दिल्ली पहुंचे हैं. 

इससे पहले ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने बीते शुक्रवार (16 फरवरी) को हैदराबाद में दुनियाभर के मुस्लिम समुदाय से एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि अगर वे एकजुट रहें तो अमेरिका कभी यरूशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर घोषित करने की हिम्मत नहीं दिखायेगा.

रूहानी भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर आये हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग यह सोचते हैं कि इस्लाम ‘‘हिंसा एवं आतंकवाद’’ का धर्म है, उनका आकलन गलत है. रूहानी हैदराबाद में ऐतिहासिक मक्का मस्जिद में आयोजित एक मुस्लिम सभा को संबोधित कर रहे थे.

(इनपुट एजेंसी से भी)