PM मोदी की दीया जलाने की अपील को नाकाम करने के लिए ISI ने रची थी यह नापाक साजिश
Advertisement

PM मोदी की दीया जलाने की अपील को नाकाम करने के लिए ISI ने रची थी यह नापाक साजिश

पीएम मोदी ने देशवासियों से 5 अप्रैल को रात 9 बजकर 9 मिनट पर घर की लाइटे बंद कर दीये, मोमबत्ती जलाने की अपील की थी.

PM मोदी की दीया जलाने की अपील को नाकाम करने के लिए ISI ने रची थी यह नापाक साजिश

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के तरफ से 5 अप्रैल को रात 9 बजे दीया जलाने की अपील को नाकाम करने की पाकिस्तान ( Pakistan) की खुफिया एजेंसी ISI ने बड़ी साजिश रची थी.  दरअसल, पीएम मोदी 9 मिनट घर की लाइटें बंद करने और दीया जनाले की अपील के बाद सोशल मीडिया पर एक अफवाह उड़ी की इस दौरान ग्रिड फेल हो जाएंगे. 

  1. ISI ने नेशनल ग्रिड फेल होने की फर्जी अफवाह फैलाई
  2. ISI ने दीये से आग लगने की फर्जी खबर फैलाई 
  3. विदेशों में रह रहे भारतीय छात्रों में भी ISI अफवाहें उड़ा दीं

सूत्रों का कहना है कि ISI ने सोशल मीडिया के जरिए ये अफवाह फैलाई थी कि अगर लाइट्स ऑफ की गई तो ग्रिड फेल हो जाएंगे. अफवाह फैलाने की कोशिश नाकाम होने के बाद  ISI ने दीयों के जरिए देश के कई हिस्सों में आग लगने की झूठी खबर भी फैला दी. 

विदेशों में रह रहे भारतीय छात्रों के बीच ये भी अफवाह फैलाई गई कि भारत जाने वाली फ्लाइट्स फिर से शुरू हो गई हैं. जिससे बाहर के देशों में रह रहे भारतीय छात्रों के भारतीय दूतावासों में काफी ज्यादा फोन आने लगे. इससे स्थित को संभालने में काफी वक्त लगा. 

सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि जब पूरी दुनिया का ध्यान कोरोना वायरस से निपटने में है उस वक्त ISI भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है.  वहीं कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान की आईएसआई अफगानिस्तान और कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश  रच रही है.

कश्मीर में मौजूद आतंकियों को सुरक्षा बलों पर हमले के लिए कहा गया  था. कश्मीर में पिछले दो दिनों में सुरक्षा बल  9 आतंकियों का कर सफाया चुके हैं. 

Trending news