JNU स्टूडेंट यूनियन के चुनाव में लेफ्ट गठबंधन का परचम, रोक दी 'भगवा आंधी'!
Advertisement

JNU स्टूडेंट यूनियन के चुनाव में लेफ्ट गठबंधन का परचम, रोक दी 'भगवा आंधी'!

JNUSU Result Updates: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन इलेक्शन के वोटों की गिनती हो चुकी है और चुनाव में लेफ्ट संगठनों की जीत हुई है. प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट, जनरल सेक्रेटरी और जॉइंट सेक्रेटरी सभी पद लेफ्ट गठबंधन ने जीते.

JNU स्टूडेंट यूनियन के चुनाव में लेफ्ट गठबंधन का परचम, रोक दी 'भगवा आंधी'!

JNU Student Union Election Result: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (JNUSU) के चुनाव रिजल्ट आ गया है और इस इलेक्शन में लेफ्ट गठबंधन के उम्मीदवारों को सभी चार पदों पर जीत मिली है. प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट, जनरल सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी सभी पदों पर वामपंथी संगठन के उम्मीदवारों की जीत हुई है. चारों पदों पर एबीवीपी को हार को मुंह देखना पड़ा. इस खबर में जानते हैं कि जेएनयू स्टूडेंट यूनियन के चुनाव में किसे-कितने वोट मिले और वामपंथी संगठनों ने कैसे अपनी जीत सुनिश्चित की.

JNU में लेफ्ट पर भरोसा क्यों?

JNU स्टूडेंट यूनियन का अध्यक्ष बनने के बाद धनंजय ने कहा कि अगर कोई है जिसने फीस में बढ़ोतरी के खिलाफ लड़ाई लड़ी है तो वह वामपंथी हैं. यह वामपंथ ही है जिसने सभी के लिए हॉस्टल सुनिश्चित किया है और इसके लिए स्टूडेंट्स ने हम पर अपना भरोसा दिखाया है.

JNU स्टूडेंट यूनियन प्रेसिडेंट चुनाव परिणाम

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन चुनाव का परिणाम 5,656 वोटों की गिनती के बाद घोषित किया गया. इस चुनाव के लिए वोटिंग बीते शुक्रवार को हुई थी. आइसा के उम्मीदवार धनंजय ने 922 वोटों से जेएनयूएसयू प्रेसिडेंट पद का चुनाव जीता. धनंजय ने 2,598 वोट हासिल किए, जबकि एबीवीपी के उमेश चंद्र अजमीरा को 1,676 वोट मिले.

ये भी पढ़ें- 1996 के बाद जेएनयू का मिला पहला दलित प्रेसिडेंट, बिहार से रखता है ताल्लुक़

JNU स्टूडेंट यूनियन वाइस प्रेसिडेंट चुनाव रिजल्ट

वाइस प्रेसिडेंट पद पर यूनाइटेड लेफ्ट के एसएफआई (SFI) के कैंडिडेट अविजित घोष ने 927 वोटों से जीत पाई. अविजित घोष को 2,409 वोट मिले जबकि एबीवीपी की दीपिका शर्मा ने 1482 वोट हासिल किए.

ये भी पढ़ें- पोस्टर रिलीज के साथ ही विवादों से घिर गई फिल्म 'जेएनयू', आखिर क्या है वजह?

JNU स्टूडेंट यूनियन जनरल सेक्रेटरी चुनाव परिणाम

JNU स्टूडेंट यूनियन के जनरल सेक्रेटरी के पद के चुनाव में बीएपीएसए (BAPSA) की प्रियांशी आर्य 926 वोटों से चुनाव जीतीं. उनको 2,887 वोट मिले, जबकि एबीवीपी के अर्जुन आनंद ने 1,961 वोट हासिल किए.

JNU स्टूडेंट यूनियन ज्वाइंट सेक्रेटरी चुनाव का नतीजा

ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर लेफ्ट गठबंधन के मोहम्मद साजिद ने एबीवीपी के गोविंद दांगी को 508 वोटों से हराकर जीत हासिल की. मोहम्मद साजिद ने 2,574 वोट हासिल किए, जबकि गोविंद को 2,066 वोट ही मिले.

Trending news