Job Fraud: नौकरी दिलवाने के नाम पर करता था ठगी, Delhi Police ने 'Dhaage Wala Baba' को किया अरेस्ट
Advertisement
trendingNow1935738

Job Fraud: नौकरी दिलवाने के नाम पर करता था ठगी, Delhi Police ने 'Dhaage Wala Baba' को किया अरेस्ट

दिल्ली पुलिस ने अदालतों में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा (Job Fraud) देकर लोगों को ठगने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.वह हाथों में कथित चमत्कारिक धागा बांधकर लोगों को ठगता था.

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में धागे वाला बाबा

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने अदालतों में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा (Job Fraud) देकर लोगों को ठगने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. लोगों की मनोकामना पूरी करने के नाम पर आरोपी उनके हाथों में धागा भी बांधता था. 

  1. स्पेशल ब्रांच को मिली ठगी की शिकायत
  2. दिल्ली से भागकर मेरठ चला गया
  3. मेरठ में बन गया 'धागे वाला बाबा'

स्पेशल ब्रांच को मिली ठगी की शिकायत

पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक कुछ दिन पहले स्पेशल ब्रांच में ठगी की एक शिकायत आई थी. कंप्लेंट में कहा गया था कि द्वारका में रहने वाले रविंद्र सिंह का पुलिस वेरिफिकेशन के लिए एक लेटर आया है,जिसमें हाइकोर्ट के रजिस्ट्रार के फ़र्ज़ी हस्ताक्षर हैं. जब पुलिस ने रविंद्र से पूछताछ की तो रविंद्र ने बताया कि मार्च 2020 में उनके पड़ोस में रक्षित गौतम नाम का शख्स रहता था, उसने दिल्ली हाइकोर्ट में नौकरी के नाम से उससे 5 लाख रुपये लिए थे.

दिल्ली से भागकर मेरठ चला गया

जांच में पता चला कि रक्षित गौतम ने हाइकोर्ट और जिला अदालतों में नौकरी लगवाने के नाम से कई और लोगों से पैसे ले (Job Fraud) लिए थे. इसके बाद वो दिल्ली से भाग गया. पुलिस को इस मामले में 5-6 पीड़ित और मिले. इस दौरान रक्षित गौतम ने 15-16 मोबाइल नंबर बदले. पड़ताल के दौरान पुलिस को पता चला कि रक्षित मेरठ ( Meerut) में है. 

ये भी पढ़ें- Punjab Police ने नेब सराय में पकड़ी 100 करोड़ रुपये की Drugs, रेड की भनक न लगने पर Delhi Police ने लिया ये एक्शन

मेरठ में बन गया 'धागे वाला बाबा'

पुलिस जब मेरठ पहुंची तो पता चला कि रक्षित गौतम को वहां पर लोग 'धागे वाले बाबा' ('Dhaage Wala Baba') के नाम से जानते हैं. वहां पर कई लोग बड़े सम्मान के साथ उसका नाम लेते पाए गए. जांच में पता चला कि वह लोगों की मनोकामना पूरी करने के नाम पर उनके हाथ में धागा बांधता था और इसके बदले में उनसे मोटी रकम ऐंठता था. पुलिस को रक्षित गौतम के पास से कोर्ट की फ़र्ज़ी मुहर और दस्तावेज बरामद हुए. पकड़ा गया आरोपी दिल्ली विश्वविद्यालय के मोतीलाल नेहरू कॉलेज से बी कॉम कर चुका है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news