भारत में जल्द आएगी बच्चों की Corona Vaccine, इस बड़ी कंपनी ने मांगी ट्रायल की अनुमति
X

भारत में जल्द आएगी बच्चों की Corona Vaccine, इस बड़ी कंपनी ने मांगी ट्रायल की अनुमति

Corona Vaccine For Kids in India: जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson & Johnson) की ओर से जारी एक संक्षिप्त बयान में कहा गया कि उसने मंगलवार को अपना आवेदन जमा कर दिया था और वह कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की सुविधा को विश्व में समान रूप पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है. 

भारत में जल्द आएगी बच्चों की Corona Vaccine, इस बड़ी कंपनी ने मांगी ट्रायल की अनुमति

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण और तीसरी लहर की आशंका के बीच एक अच्छी खबर है और जल्द ही देश में बच्चों के लिए वैक्सीन (Corona Vaccine for Children) आ सकती है. अमेरिकी फार्मा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson & Johnson) ने भारत में 12-17 आयुवर्ग पर कोविड वैक्सीन ट्रायल की अनुमति मांगी है.

12-17 साल के बच्चों पर होगा वैक्सीन का ट्रायल

जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson & Johnson) की ओर से जारी एक संक्षिप्त बयान में कहा गया कि उसने मंगलवार को अपना आवेदन जमा कर दिया था और वह कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की सुविधा को विश्व में समान रूप पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है. अमेरिकी फार्मा कंपनी ने कहा कि बच्चों के लिए वैक्सीन (Vaccine) की जरूरत को ध्यान में रखते हुए 17 अगस्त 1 को केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (CDSCO) को आवेदन भेजकर 12-17 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए वैक्सीन के ट्रायल की अनुमति मांगी है.

VIDEO

सिंगल डोज वाली वैक्सीन को मंजूरी

इससे पहले अमेरिकी फॉर्मा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson & Johnson) की इसी महीने सिंगल डोज वाली कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को भारत में आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिली थी. यह भारत में मंजूरी मिलने वाली पांचवीं और सिंगल डोज वाली पहली वैक्सीन है. भारत में जिन पांच वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिली है, इनमें जॉनसन एंड जॉनसन के अलावा सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड, भारत बायोटेक की कोवैक्सीन, रूस की स्पूतनिक वी और मॉडर्ना वैक्सीन शामिल हैं. बता दें कि कोवैक्सीन, कोविशील्ड, मॉडर्ना और स्पूतनिक-वी चारों डबल डोज वाली वैक्सीन है, जबकि जॉनसन एंड जॉनसन की वैक्सीन सिंगल डोज वैक्सीन है.

लाइव टीवी

Trending news