BJP ने फिर जेपी नड्डा पर जताया भरोसा, बने रहेंगे पार्टी अध्यक्ष; कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा
Advertisement
trendingNow12116576

BJP ने फिर जेपी नड्डा पर जताया भरोसा, बने रहेंगे पार्टी अध्यक्ष; कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा

JP Nadda: भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर जेपी नड्डा पर भरोसा जताया है. पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में जेपी नड्डा के अध्यक्ष पद का कार्यकाल बढ़ाने का फैसला लिया गया.

BJP ने फिर जेपी नड्डा पर जताया भरोसा, बने रहेंगे पार्टी अध्यक्ष; कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा

JP Nadda: भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर जेपी नड्डा पर भरोसा जताया है. पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में जेपी नड्डा के अध्यक्ष पद का कार्यकाल बढ़ाने का फैसला लिया गया. भाजपा अध्यक्ष पद पर जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक के लिए बढ़ाया गया है. ऐसे में यह भी स्पष्ट है कि भाजपा जेपी नड्डा की अध्यक्षता में ही आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगी. 

अमित शाह ने की थी सराहना

जेपी नड्डा को भाजपा अध्यक्ष बनाए रखने के फैसले की घोषणा जनवरी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की थी. आज रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय परिषद ने इस फैसले को मंजूरी दे दी. इतना ही नहीं जेपी नड्डा को स्वतंत्र रूप से महत्वपूर्ण निर्णय लेने का अधिकार भी दिया गया है. जो बाद में पार्टी के संसदीय बोर्ड द्वारा अनुमोदन के अधीन है.

2019 में संभाला था कार्यभार

जेपी नड्डा को 2019 में भाजपा का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को केंद्रीय मंत्री बनाए जाने के बाद पार्टी में नड्डा को अहम पद की जिम्मेदारी दी गई थी. 2020 में नड्डा ने पूर्णकालिक पार्टी अध्यक्ष का पद संभाला. जनवरी में भाजपा अध्यक्ष पर जेपी नड्डा के कार्यकाल के विस्तार का ऐलान करते हुए अमित शाह ने कहा था, 'जेपी नड्डा के नेतृत्व में बिहार में हमारा स्ट्राइक रेट सबसे अधिक था. एनडीए ने महाराष्ट्र में बहुमत हासिल किया, उत्तर प्रदेश में जीत हासिल की और पश्चिम बंगाल में हमारी संख्या बढ़ी. हमने गुजरात में भी शानदार जीत दर्ज की.'

..400 सीट का आंकड़ा पार करना है

अधिवेशन में जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी के सत्ता संभालने के बाद से पार्टी तेजी से आगे बढ़ी है. अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव के बाद मोदी सरकार ‘हैट्रिक’ लगायेगी और लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखेगी. नड्डा ने कहा, ‘हमें 370 से अधिक सीट हासिल करनी हैं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को 400 सीट का आंकड़ा पार करना है.’ 

12 राज्यों में भाजपा सरकार

उन्होंने पार्टी सदस्यों से आह्वान किया कि वे इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दें ताकि पार्टी अपने पिछले रिकॉर्ड तोड़ दे. नड्डा ने जब प्रधानमंत्री के कार्यकाल की मुख्य बातों का उल्लेख करते हुए महिला आरक्षण कानून और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का जिक्र किया तो देशभर से आये हजारों पार्टी प्रतिनिधियों ने खड़े होकर मोदी के समर्थन में नारे लगाये. नड्डा ने कहा कि वर्ष 2014 में पांच राज्यों में भाजपा की सरकार थी, लेकिन फिलहाल 12 राज्यों में भाजपा और 17 राज्यों में राजग सत्तारूढ़ है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news