'कर्पूरी जी ने परिवार से किसी को राजनीति में नहीं उतारा... हमने भी नहीं', मंच पर बगल बैठे तेजस्वी नीतीश को देखते रह गए
Advertisement
trendingNow12076594

'कर्पूरी जी ने परिवार से किसी को राजनीति में नहीं उतारा... हमने भी नहीं', मंच पर बगल बैठे तेजस्वी नीतीश को देखते रह गए

Nitish Kumar Lalu Yadav: पटना में एक मजेदार वाकया देखने को मिला. नीतीश जब मंच से यह कह रहे थे तो उसी मंच पर बैठे तेजस्वी यादब बगले झांकने लगे. नीतीश का साफ इशारा लालू परिवार पर था.

'कर्पूरी जी ने परिवार से किसी को राजनीति में नहीं उतारा... हमने भी नहीं', मंच पर बगल बैठे तेजस्वी नीतीश को देखते रह गए

Karpoori Thakur Bharat Ratna: बिहार के जननायक रहे कर्पूरी ठाकुर के लिए केंद्र सरकार ने भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न का ऐलान किया है. यह ऐलान कर्पूरी ठाकुर की सौवीं जन्मजयंती के ठीक एक दिन पहले हुआ है. बिहार राज्य के दूसरे उपमुख्यमंत्री और दो बार मुख्यमंत्री रह चुके कर्पूरी ठाकुर की सादगी के भी काफी चर्चे रहे हैं. वैसे तो बिहार के सीएम नीतीश कुमार कब क्या फैसला उठा लें, कोई नहीं जानता लेकिन भारतरत्न के इस ऐलान के बाद वे फिर से बीजेपी और पीएम मोदी पर लट्टू हुए पड़े हैं. इसी बीच पटना में एक जबरदस्त वाकया देखने को मिला है. हुआ यह कि कर्पूरी ठाकुर की सौवीं जन्मजयंती के मौके पर आयोजित सरकारी कार्यक्रम में उन्होंने लालू परिवार पर निशाना साध दिया. जबकि बगल में उनके डिप्टी सीएम तेजस्वी बैठे हुए थे.

बिहार सरकार द्वारा कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर जी ने राजनीति में कभी भी अपने अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया. उनके जाने के बाद हमने ही रामनाथ ठाकुर को राज्यसभा सांसद बनाया. उन्हीं से सीख लेकर हम भी अपने परिवार को कभी राजनीति में लेकर नहीं आए. लेकिन बहुत लोग तो अपने परिवार को ही बढाते रहते हैं. 

सीधे-सीधे लालू परिवार पर हमला!
जब नीतीश कुमार यह बोल रहे थे तो उसी मंच पर तेजस्वी यादव भी बैठे हुए थे. इस समय तेजस्वी यादव उनकी सरकार में डिप्टी मुख्यमंत्री हैं. वे सिर्फ नीतीश को देखते रह गए. ऐसा बोलकर नीतीश ने सीधे-सीधे लालू परिवार पर हमला किया है. हालांकि नीतीश ने यह जरूर कहा कि पीएम मोदी ने चाहे जिस कारण से भी कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने का ऐलान किया हो, लेकिन इस काम के लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं. पीएम ने कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर जी को फोन किया, हमें तो फोन नहीं किया. फिर भी मैं प्रेस के जरिए उन्हें इस ऐलान के लिए बधाई देता हूं.

पीएम ने की रामनाथ ठाकुर से बात
उधर कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके बेटे रामनाथ ठाकुर को बुधवार को फोन कर बधाई दी. साथ ही उन्होंने सपरिवार अपने आवास पर आने का आमंत्रण भी दिया. कर्पूरी ठाकुर के परिजनों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने करीब सुबह नौ बजे फोन किया था. भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर उन्होंने बधाई दी. बताया जा रहा है, कि राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर को परिजनों के साथ 26 जनवरी को दिल्ली आवास आने का निमंत्रण भी दिया गया है. राज्यसभा सांसद ने इसके लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया.

लोकप्रिय नेता थे कर्पूरी ठाकुर
बिहार राज्य के दूसरे उपमुख्यमंत्री और दो बार मुख्यमंत्री रह चुके कर्पूरी ठाकुर की सादगी के भी काफी चर्चे रहे हैं. कई बार तो वे रिक्शा करने विधानसभा पहुंच जाते थे. उनके पास लंबे समय तक कोई करा नहीं थी. यहां तक कि उनके जीवन के आखिरी समय तक उनके पास अपना मकान नहीं था. उनसे जुड़े कई किस्से चर्चित हैं. कर्पूरी ठाकुर बिहार के बहुत लोकप्रिय और ईमानदार नेता थे. वे गरीबों और पिछड़ों के उत्थान के लिए हमेशा तत्पर रहते थे. उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वे बिहार के दो बार मुख्यमंत्री बने और उन्हें कभी भी चुनाव हारना नहीं पड़ा. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news