काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का 13 दिसंबर को लोकार्पण, PM मोदी समेत ये हस्तियां होंगी शामिल; BJP ने की खास तैयारी
Advertisement
trendingNow11041842

काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का 13 दिसंबर को लोकार्पण, PM मोदी समेत ये हस्तियां होंगी शामिल; BJP ने की खास तैयारी

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को निर्देश देते हए कहा कि देश के सभी 12 ज्योर्तिलिंगों में एक बड़ा कार्यक्रम होगा. इसी तरह वहां TV स्क्रीन लगाकर लोगों को इसकी भव्यता को दिखाया जाना चाहिए. ऐसे ही कार्यक्रम सभी मठ और मंदिरों में आयोजित किये जाएं और वहां के स्थानीय लोगों को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया जाना चाहिए.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 13 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में होंगे. इस दौरान पीएम काशी के सौंदर्यीकरण और विकास कार्यो का लोकार्पण करेंगे. इस कार्यक्रम को बीजेपी (BJP) ने जन-जन तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. इसके लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारियों को पत्र लिख इस कार्यक्रम को भव्य बनाने का निर्देश है. 

  1. 13 दिसंबर को वाराणसी में PM मोदी का कार्यक्रम
  2. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण का समारोह
  3. BJP के सभी मुख्यमंत्री होंगे आयोजन में शामिल

बीजेपी ने अपने सभी सीएम/डिप्टी सीएम को बनारस में 13 दिसंबर तारीख को सपरिवार बुलाया है. अगले दिन 14 दिसंबर को पीएम के साथ बीजेपी के सीएम औप डिप्टी सीएम की बैठक भी होगी. अगले 1 महीने तक काशी में बीजेपी के कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

'विराट आयोजन की तैयारी'

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को निर्देश देते हए कहा कि देश के सभी 12 ज्योर्तिलिंगों में एक बड़ा कार्यक्रम होगा. इसी तरह वहां TV स्क्रीन लगाकर लोगों को इसकी भव्यता को दिखाया जाना चाहिए. ऐसे ही कार्यक्रम सभी मठ और मंदिरों में आयोजित किये जाएं और वहां के स्थानीय लोगों को पीएम के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया जाए.

जेपी नड्डा ने निर्देश देते हए कहा कि देश के सभी ज्योर्तिलिंग में पार्टी का बड़ा कार्यक्रम होगा. इसके साथ ही टीवी स्क्रीन लगाकर लोगों को इसकी भव्यता को दिखाया जाना चाहिए. इसी तरह सभी मठ और मंदिरों में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाएं और वहां के लोगो को पीएम के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया जाए. 

पत्र में यह भी कहा गया है कि इस कार्यक्रम में संबंधित जगहों के धर्माचार्य, पुजारी, साधु-संत, और विशिष्टजनों को बुलाया जाए और काशी को लेकर पीएम मोदी के विज़न और उस पर अभी तक हो चुके कामों के बारे में लोगो को बताया जाए.

ये भी पढ़ें- आंदोलन में किसान संगठनों को मिला कितना चंदा? कहां खर्च हुए रुपये; डिटेल आई सामने

कैसी है ये परियोजना?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की बात करें तो 13 दिसंबर को पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में महत्वाकांक्षी काशी विश्वनाथ कॉरीडोर परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. यह परियोजना वाराणसी शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने और काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का पुनर्विकास करते हुए प्राचीन मंदिरों के जीर्णोद्धार से जुड़ी है.

पीएम मोदी का कार्यक्रम

अपने इस दौरे में पीएम मोदी गंगा आरती में भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री देव दीपावली जैसे उत्सव के दृश्य को जलयान में सवार होकर निहारेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के इस गंगा में भ्रमण के दौरान बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी साथ होंगे. 

गंगा के दोनों किनारों (रिवर फ्रंट) को लाइटिंग से सजाया जाएगा. गंगा घाटों को दीपों से रोशन किया जाएगा. यहां तक कि नावों पर भी लाइटिंग की जाएगी. गंगा किनारे की इमारतें भी रोशनी से जगमग होंगी. घाटों पर प्रधानमंत्री के साथ यहां आने वाले पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों
का भी कट आउट लगाया जाएगा.

जन-जन को जोड़ने की तैयारी

यही भव्य कार्यक्रम को सफल बनाए जाने में पार्टी की भी अहम भूमिका हो. इसी वजह से जेपी नड्डा ने अपने पत्र में कहा है कि काशी को भव्य बनाने के लिए पीएम मोदी ने जो सपना देखा था, वो किस तरीके से फलीभूत होता जा रहा है, इसकी जानकारी सभी को होनी चाहिए. बीजेपी ने सभी सांसदों, विधायकों और जनप्रतिनिधियों को इस कार्यक्रम से जुड़ने के निर्देश दिए हैं. इस कार्यक्रम के समन्वय की जिम्मेवारी पार्टी राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग को दी गयी है. 

 

VIDEO-

Trending news