क्या मुंबई की इस जगह पर बसने वाला है मिनी बांग्लादेश? बीजेपी नेता के आरोप पर मचा बवाल
Advertisement
trendingNow11973748

क्या मुंबई की इस जगह पर बसने वाला है मिनी बांग्लादेश? बीजेपी नेता के आरोप पर मचा बवाल

Mulund Mumbai: आरोपों के मुताबिक इसके जरिए 4 हजार करोड़ का घोटाला भी किया जा गया है. इस प्रोजेक्ट  के तहत 7439 घर बनाए जाने हैं. इस प्रोजेक्ट के लिए बीएमसी ने चोरड़िया ग्रुप और पुणे रियलिटी बिल्डर्स को चुना है.

क्या मुंबई की इस जगह पर बसने वाला है मिनी बांग्लादेश? बीजेपी नेता के आरोप पर मचा बवाल

Kirit Somaiya: मुंबई के मुलुंड में क्या बसने जा रहा है मिनी बांग्लादेश?  यह आरोप है बीजेपी के नेता और पूर्व स्थानीय सांसद किरीट  सोमैया का है. असल में मुलुंड का नवघर इलाका, जहां पर इस समय मिनी बांग्लादेश बसाए जाने की चर्चा जोरों पर है और आरोप है कि मिनी बांग्लादेश बसाने की कोशिश तत्कालीन एमवीए सरकार के समय की गई है. बीजेपी के नेता किरीट सोमैया का ने इससे जुड़े कागजात दिखाए और कहा है की मुलुंड में बीएमसी ने 2 बिल्डर्स के साथ मिलकर हाई राइज बिल्डिंग बनाने की शुरुआत कर दी है और इसमें लोगों को शिफ्ट करने वाली है.

क्यों लगाया गया है आरोप
किरीट सोमैया का आरोप है कि इसमें ज्यादातर बांग्लादेशी हैं. इतना ही नहीं किरीट के आरोपों के मुताबिक इसके जरिए 4 हजार करोड़ का घोटाला भी किया जा गया है. इस प्रोजेक्ट  के तहत 7439 घर बनाए जाने हैं. इस प्रोजेक्ट के लिए बीएमसी ने चोरड़िया ग्रुप और पुणे रियलिटी बिल्डर्स को चुना है. अब तक बीएमसी द्वारा दोनो ग्रुप को कुल मिलाकर 4229  करोड़ रुपए दिए हैं. इस प्रोजेक्ट में ज्यादातर मानखूर्द, शिवाजीनगर,बैगनवाडी, गोवंदी, देवनार, और चिता कैंप के प्रोजेक्ट अफेक्टेड लोगो को शिफ्ट किया जाएगा.

मुलुंड में शिफ्ट किए जायेंगे?
इस परिसर के 6700 परिवार यानी  तकरीबन 40 हजार लोगो मुलुंड में शिफ्ट किए जायेंगे. यही वजह है सोमैया का आरोप है कि इसमें अधिकतर लोग बांग्लादेशी है,इससे यहां की सांस्कृतिक शांति खतरे में पड़ जाएगी. मुलुंड के स्थानीय लोगों का कहना है इतनी बड़ी शिफ्टिंग के बाद यहां कि स्थानिक शांति खतरे में पड़ जाएगी, महिला सुरक्षा और स्थानीय सुरक्षा और infrasturcte का हवाला देते हुए कहा कि सरकार ने इस पर कठोर कदम नहीं उठाया तो जल्द ही स्थानीय लोग आंदोलन करेंगे.

क्या बोले अधिकारी?
बीएमसी पर लगे इन आरोपों पर जब जी मीडिया ने बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल से पक्ष जानना चाहा, तो उन्होंने मैसेज के जरिए " no comments" कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया है. अब देखना होगा मिनी बांग्लादेश बसाने के इन आरोपों से निपटने के लिए सरकार क्या कदम उठाती है. वहीं  महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री दीपक केसरकर का कहना है कि देखिए मुंबई उपनगर के पालक मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा जी हैं, आप लोगों के माध्यम से ये मेरी जानकारी में आया है. हम इस पर जांच करेंगे और कार्रवाई की जाएगी. रिपोर्ट- अश्विनी कुमार पांडेय

Trending news