Weather Updates: बंगाल से लेकर ओडिशा तक भारी बारिश की चेतावनी, जानें दिल्ली-NCR में आज कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow11349195

Weather Updates: बंगाल से लेकर ओडिशा तक भारी बारिश की चेतावनी, जानें दिल्ली-NCR में आज कैसा रहेगा मौसम

Monsoon Updates: मानसून अब विदाई की बेला में है लेकिन जाते-जाते वह लोगों को जमकर भिगोने के मूड में है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में मौसम पर बड़ा अपडेट जारी किया है. 

Weather Updates: बंगाल से लेकर ओडिशा तक भारी बारिश की चेतावनी, जानें दिल्ली-NCR में आज कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast, अनुष्का गर्ग: इस साल देश के कई राज्यों में मानसून (Monsoon) संबंधी गतिविधियां बेहद कमजोर रही हैं. हालांकि अब विदा लेता मानसून देश के कई हिस्सों को बारिश (Rain) से भिगो रहा है. वहीं उत्तर भारत के कई हिस्सों में अब भी सूखे की स्थिति बनी हुई है. मौसम विभाग के बारिश के अनुमानों के बावजूद जिस हिसाब से यहां बारिश होनी चाहिए, उस हिसाब से नहीं हो पा रही है. इस साल उत्तर प्रदेश के 62 से ज्यादा जिलों में औसत से भी कम बारिश दर्ज की गई है.

इन राज्यों में तेज बारिश के लिए अलर्ट

अगर मौसम विभाग के ताजे अपडेट की बात करें तो जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में 14 और 15 सितंबर के लिए वहां पर येलो अलर्ट जारी किया गया है. उत्तराखंड में भी अगले दो दिनों तक बारिश (Rain) को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. उसके बाद के लगातार तीन दिनों के लिए उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.  उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी हल्की से ज्यादा बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. पंजाब में बारिश की कोई संभावना नहीं जताई गई है. इसके अलावा, छत्तीसगढ़, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है.

इन जगहों पर जारी कि गई है चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक 12 सितंबर, 2022 को उत्तर पश्चिम और पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर समुद्र की स्थिति खराब से बहुत खराब होने की संभावना है. मछुआरों और समुंदर के तट पर काम करने वाले लोगों को 12 सितंबर 2022 को उत्तर-पश्चिम और पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर ना जाने की सलाह दी गई है.

कैसा रहेगा राजधानी दिल्ली का मौसम

दिल्ली में 13 सितंबर से बारिश (Rain) की संभावना जताई गई है. हालांकि तेज बारिश के लिए येलो अलर्ट सिर्फ 14 और 15 सितंबर के लिए जारी किया गया है. इस दौरान यहां तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है. जहां 13 सितंबर को तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहने की संभावना है. वहीं 15 तारीख तक तापमान 30 डिग्री के आस पास रह सकता है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news