Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में ट्रेनी लेडी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के बाद लोगों में गुस्सा है. इस बीच मुख्य आरोपी संजय रॉय की मां सामने आई है और अपने बेटे को निर्दोष बताया है. उन्होंने कहा कि यदि वह बेटे के साथ अधिक सख्त होतीं तो इस घटना को रोका जा सकता था. इसके साथ ही संजय रॉय की मां ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उसे ऐसा करने के लिए किसने प्रभावित किया. अगर किसी ने उसे फंसाया है तो उस व्यक्ति को सजा दी जानी चाहिए. बता दें कि 8-9 अगस्त की रात को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में कथित तौर पर ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'स्कूल में टॉपर था, कभी किसी से दुर्व्यवहार नहीं किया'


संजय रॉय की मां ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा कि उनका बेटा स्कूल में टॉपर था और राष्ट्रीय कैडेट कोर का हिस्सा था. उन्होंने कहा, 'वह मेरी देखभाल करता था और मेरे लिए खाना भी बनाता था. आप पड़ोसियों से पूछ सकते हैं, उसने कभी किसी के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया. अगर मैं उससे मिलूंगी तो पूछूंगी, 'बाबू तुमने ऐसा क्यों किया?' मेरा बेटा कभी ऐसा नहीं था.' उन्होंने यह भी कहा कि इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनका बेटा आरजी कर मेडिकल कॉलेज में नागरिक स्वयंसेवक के रूप में तैनात था.


ये भी पढ़ें- आंखों में कांच के टुकड़े, चेहरे और पूरी बॉडी पर चोट; लेडी डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुले कई राज


पत्नी की मौत के बाद लग गई थी शराब की लत


संजय रॉय की मां ने बताया कि पहली पत्नी के कैंसर से निधन के बाद उनके बेटे को शराब की लत लग गई थी. उन्होंने बताया, 'संजय की पहली पत्नी अच्छी लड़की थी. वे खुश थे. अचानक पता चला कि उसे कैंसर है. शायद वह अपनी पत्नी की मौत के बाद उदास था और शराब पीने लगा था.'


ये भी पढ़ें- 'कोई सुरक्षा गार्ड नहीं, टॉयलेट में...' NCW ने कोलकाता के RG मेडिकल कॉलेज पर किया चौंकाने वाला खुलासा


संजय रॉय की सास ने लगाए थे ये गंभीर आरोप


इससे पहले संजय रॉय की सास ने उन पर अपनी पूर्व पत्नी की पिटाई करने का आरोप लगाया था. उन्होंने संजय रॉय को उनके अपराध के लिए 'फांसी' दिए जाने की भी मांग की थी. उन्होंने एएनआई से कहा था, 'मेरे और उनके बीच संबंध बहुत तनावपूर्ण थे. शुरू में छह महीने तक सब कुछ ठीक रहा. जब वह (उनकी बेटी) तीन महीने की गर्भवती थी, तो उसने गर्भपात करवा दिया. उसने उसे पीटा और इसके लिए पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई. इसके बाद मेरी बेटी बीमार रहने लगी, मैंने उसकी दवाइयों का सारा खर्च उठाया.' उन्होंने कहा, 'संजय अच्छा नहीं था. उसे फांसी पर लटका दो या जो चाहो करो. मैं अपराध के बारे में कुछ नहीं बोलूंगी. वह अकेले ऐसा नहीं कर सकता.'


ये भी पढ़ें- क्या है पॉलीग्राफी टेस्ट और कैसे होता है? कितना सच उगलेगा कोलकाता कांड का आरोपी संजय


8-9 अगस्त की रात हुई थी ये घिनौनी वारदात


बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 8-9 अगस्त की रात को ट्रेनी लेडी डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. इसके बाद शुक्रवार (9 अगस्त) को लेडी डॉक्टर का शव सेमिनार हॉल में मिला था. इस मामले में हादसे के एक दिन बाद कोलकाता पुलिस ने मुख्य आरोप संजय रॉय को गिरफ्तार किया था. हालांकि, अब इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है और 23 अगस्त 2024 को सियालदह कोर्ट ने संजय रॉय को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. सीबीआई की टीम अब तक ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस में अब तक 73 लोगों से पूछताछ कर चुकी है. सीबीआई की टीम ने संजय रॉय के साथ-साथ आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और चार डॉक्टर्स के पॉलीग्राफी टेस्ट की अनुमति मांगी थी, जिसकी इजाजत 22 अगस्त 2024 को मिल गई थी.


नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!