लाल कृष्ण आडवाणी की तबीयत फिर बिगड़ी, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती
Advertisement
trendingNow12320295

लाल कृष्ण आडवाणी की तबीयत फिर बिगड़ी, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती

Advani Health News: बीजेपी के वयोवृद्ध नेता लाल कृष्ण आडवाणी की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है. बुधवार रात 9 बजे उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वे  डॉ विनीत सूरी की निगरानी में हैं. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई गई है.

लाल कृष्ण आडवाणी की तबीयत फिर बिगड़ी, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती

Lal Krishna Advani Health: बीजेपी के वयोवृद्ध नेता लाल कृष्ण आडवाणी की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है. बुधवार रात 9 बजे उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वे  डॉ विनीत सूरी की निगरानी में हैं. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई गई है. 15 दिनों के भीतर यह दूसरी बार है जब आडवाणी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले 26 जून को उन्हें दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था. हालांकि उस दौरान वे एक दिन बाद डिस्चार्ज हो गए थे. डॉक्टरों ने बताया था कि आडवाणी आयु संबंधित स्वास्थ्य दिक्कतों का सामना कर रहे हैं. 

असल में 96 साल के आडवाणी को फिलहाल अपोलो में भर्ती कराया गया है. वे डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में हैं. पहले भी उन्हें उम्र संबंधित समस्याओं के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था, अब भी वही बात सामने आई है. फिलहाल अभी अपोलो से उनका हेल्थ बुलेटिन नहीं आया है. 

बीजेपी के लौहपुरुष आडवाणी 

आडवाणी इस समय 96 साल के हैं और इसी साल उन्हें देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया है. बीजेपी के दिग्गज नेता रहे आडवाणी ने जनसंघ से लेकर बीजेपी को भी मजबूत बनाने में पूरा जीवन लगा दिया. बीजेपी की मौजूदा पीढ़ी के तमाम नेताओं की फौज को आडवाणी ने ही तैयार किया था. पीएम मोदी खुद आडवाणी के सबसे बड़े प्रशंसकों में से एक हैं.

96 साल के हैं आडवाणी 

लालकृष्ण आडवाणी वे साल के हैं. उनका जन्म 8 नवंबर, 1927 को पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ था. बंटवारे के बाद उनका परिवार भारत में आकर बस गया था. आडवाणी ने अपने सियासी जीवन में आधा दर्जन यात्राएं निकालीं. इनमें राम रथ यात्रा, जनादेश यात्रा, स्वर्ण जयंती रथ यात्रा, भारत उदय यात्रा, भारत सुरक्षा यात्रा, जनचेतना यात्रा शामिल हैं.

Trending news