Aaj Ki Taza Khabar Live: सिद्धू मूसेवाला हत्या से जुड़े बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के तार, हत्याकांड में अब आया एक नया नाम
Advertisement
trendingNow12471571

Aaj Ki Taza Khabar Live: सिद्धू मूसेवाला हत्या से जुड़े बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के तार, हत्याकांड में अब आया एक नया नाम

Breaking News 14th October 2024: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Aaj Ki Taza Khabar Live: सिद्धू मूसेवाला हत्या से जुड़े बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के तार, हत्याकांड में अब आया एक नया नाम
LIVE Blog

आज की ताजा खबर 14 अक्टूबर 2024 LIVE: उत्तर प्रदेश के बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच साम्प्रदायिक तनाव और हिंसा की घटना ने इलाके में अराजकता फैला दी है. प्रतिमा विसर्जन के जुलूस पर जमकर पत्थरबाजी की गई, जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने हंगामा मचा दिया. घटना के दौरान फायरिंग होने की बात भी सामने आई है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है और एक को लखनऊ रेफर किया गया है. घटना के बाद मौके पर पुलिस ने हालात को काबू करने के लिए लाठीचार्ज किया, लेकिन आगजनी और हिंसा की वजह से माहौल और गरमा गया. स्थानीय लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है. घटना पर सख्त रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि हिंसा भड़काने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए.

वक्फ बोर्ड संशोधन बिल पर जेपीसी की दो दिवसीय बैठक आज से शुरु होगी. बैठक के पहले सत्र में आज जमीयत उलेमा ए हिंद को  बिल पर अपनी राय रखने के लिए बुलाया गया है. दूसरे सत्र में  विष्णु शंकर जैन, अश्विनी उपाध्याय अपना पक्ष रखेंगे. वही, 15 अक्टूबर को जेपीसी ने अल्पसंख्यक मंत्रालय के अधिकारियों को तलब किया है. केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने लोकसभा में वक्फ बिल 2024 पेश किया था, जिसका कांग्रेस और समाजवादी पार्टी समेत कई विपक्षी पार्टियों ने विरोध किया था.

जम्मू कश्मीर मे विधानसभा चुनावों की प्रक्रिया पूरी होने के बाद राष्ट्रपति शासन को हटा लिया गया है. राष्ट्रपति शासन हटाने का आदेश रविवार देर रात जारी किया गया. इस फैसले के बाद प्रदेश में नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है. गृह मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के संबंध में 31 अक्टूबर 2019 को जारी आदेश तुरंत निरस्त हो जाएगा. जम्मू-कश्मीर में पिछले विधानसभा चुनाव 10 साल पहले 2014 में हुए थे.

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

14 October 2024
10:45 AM

सिद्धू मूसेवाला हत्या से जुड़े बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के तार

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में फरार चल रहे जीशान अख्तर के डोजियर से बड़ा खुलासा हुआ है और इस केस के तार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़ गए हैं. इसके साथ ही इस हत्याकांड का सीधा कनेक्शन लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ गया है. दरअसल, जीशान अख्तर के डोजियर में सौरव महाकाल का नाम सामने सामने आया है, जो लॉरेंस गैंग से जुड़ा है और सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी उसका नाम सामने आया था. बताया जा रहा है कि सौरव महाकाल लॉरेंस गैंग का एक्टिव मेंबर है और अनमोल बिश्नोई का खास गुर्गा है.

10:17 AM

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में चौथी गिरफ्तारी

मुंबई में बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पुलिस ने चौथी गिरफ्तारी की है. पुलिस ने पुणे से शुभम लोणकर को गिरफ्तार किया है. शुभम लोणकर, शुबु लोणकर का भाई है, जिसने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने हत्या की जिम्मेदारी ली है. इससे पहले पुलिस ने शुबु लोणकर के एक और भाई प्रवीण लोणकर को भी गिरफ्तार किया था. हालांकि, अब भी पुलिस को तीसरे शूटर शिवा और शूटर्स के हैंडलर जीशान अख्तर की तलाश जारी है.

09:05 AM

लॉरेंस बिश्नोई को पप्पू यादव की खुली चुनौती

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और तीन बार के विधायक बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. विपक्ष शिंदे सरकार पर हमलावर है कि जब इतने बड़े नेता की हत्या हो सकती है तो राज्य में जनता कितनी सुरक्षित है. इस बीच बिहार के निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने 'X' पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को खुली चुनौती दी है. पप्पू यादव ने कहा है अगर कानून अनुमति दे तो 24 घंटे में लॉरेंस बिश्नोई जैसे दो टके के अपराधी के पूरे नेटवर्क को खत्म कर दूंगा. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'यह देश है या हिजड़ों की फौज. एक अपराधी जेल में बैठ चुनौती दे लोगों को मार रहा है. सब मुकदर्शक बने हैं. कभी मूसेवाला, कभी करणी सेना के मुखिया और अब एक उद्योगपति राजनेता को मरवा डाला. कानून अनुमति दे तो 24 घंटे में इस लारेंस बिश्नोई जैसे दो टके के अपराधी के पूरे नेटवर्क को खत्म कर दूंगा.'

08:42 AM

मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही Air India की फ्लाइट में बम की धमकी

बम की संदिग्ध धमकी के बाद एयर इंडिया के विमान AI-119 को दिल्ली डायवर्ट किया गया और इमरजेंसी लैंडिंग के बाद जांच जारी है. मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को दिल्ली एयरपोर्ट डायवर्ट किया गया. IGI एयरपोर्ट पर एविएशन सिक्योरिटी और बम निरोधक दस्ता फ्लाइट की जांच कर रहा है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news