Breaking News: जीत की हैट्रिक के बाद वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, किसानों को दी 20 हजार करोड़ की सौगात
Advertisement
trendingNow12296940

Breaking News: जीत की हैट्रिक के बाद वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, किसानों को दी 20 हजार करोड़ की सौगात

Breaking News Updates: पीएम मोदी आज शाम वाराणसी जाएंगे और किसान सम्मान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. नई लोकसभा के स्पीकर का ऐलान 26 जून को संभव है. राहुल गांधी ने रायबरेली सीट अपने पास रखकर वायनाड सीट छोड़ दी है, जहां से प्रियंका गांधी उपचुनाव लडेंगीं. देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

 

Breaking News: जीत की हैट्रिक के बाद वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, किसानों को दी 20 हजार करोड़ की सौगात
LIVE Blog

Breaking News 18th June 2024: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुए ट्रेन हादसे के बाद इस रूट पर आवाजाही सामान्य करने की कोशिशें जारी हैं. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई और करीब 25 घायल हैं. हादसे की वजह से कई ट्रेनों के रूट में बदलाव भी किया गया है. कंचनजंगा एक्सप्रेस और मालगाड़ी की भिड़ंत को लेकर लापरवाही की भी बात सामने आ रही है. रेलवे के मुताबिक, रूकने का सिग्नल होने के बाद भी मालगाड़ी के ड्राइवर ने ट्रेन नहीं रोकी और कंचनजंगा एक्सप्रेस में टक्कर मार दी.

लगातार तीसरी बार देश की सत्ता संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे. पीएम के आगमन को लेकर काशीवासियो में खासा उत्साह है. पीएम मोदी वाराणसी में पीएम-किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे. इसमें 9.26 करोड़ से अधिक किसानों को 20,000 करोड़ रुपये उनके खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे. पीएम स्वयं सहायता समूहों की 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी प्रमाण पत्र भी सौंपेगें. प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे. साथ ही दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को वायनाड और रायबरेली की जनता में से किसी एक को चुनना था. और आखिर में राहुल गांधी ने वायनाड की सीट को ही छोड़ने का फैसला किया. राहुल गांधी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी. इस उपचुनाव के साथ ही प्रियंका अपना पॉलिटिकल डेब्यू भी करेंगी. अगर प्रियंका जीतती हैं, तो वो पहली बार लोकसभा पहुंचेगी और पहली बार लोकसभा में राहुल और प्रियंका पहली बार एक साथ दिखाई दे सकते हैं.

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

18 June 2024
23:34 PM

नीरज चोपड़ा ने पावो नुरमी खेलों में स्वर्ण पदक जीता

भारत के ओलंपिक और विश्व चैम्पियन भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने एक महीने बाद वापसी करते हुए पावो नुरमी खेलों में मंगलवार को पहली बार स्वर्ण पदक जीता. चोपड़ा ने 2022 में यहां रजत पदक जीता था. उन्होंने तीसरे प्रयास में 85.97 मीटर के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया. फिनलैंड के टोनी केरानेन ने 84.19 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता. वहीं उनके हमवतन और पिछली बार के स्वर्ण पदक विजेता ओलिवर हेलांडेर को कांस्य पदक जीता जिन्होंने 83. 96 मीटर का थ्रो फेंका.

22:44 PM

इंजीनियर राशिद की अंतरिम जमानत याचिका पर 22 जून को दिल्ली की अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली की एक अदालत ने आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में गिरफ्तार इंजीनियर राशिद द्वारा सांसद के रूप में शपथ लेने के लिए अंतरिम जमानत की मांग करते हुए दायर आवेदन पर आगे की दलीलों की सुनवाई 22 जून को तय की है. इंजीनियर राशिद के नाम से मशहूर शेख अब्दुल राशिद ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बारामूला से पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को हराया. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश चंद्रजीत सिंह ने राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को निर्देश दिया कि वह अदालत को उनके (राशिद के)शपथ ग्रहण की संभावित तारीख के बारे में सूचित करे.

21:29 PM

रेलवे में संरक्षा वर्ग के डेढ़ लाख से अधिक पद रिक्त हैं: रेल मंत्रालय

भारतीय रेल में संरक्षा श्रेणी के स्वीकृत कुल करीब 10 लाख पदों में से डेढ़ लाख से अधिक पद रिक्त हैं. गत मार्च में सूचना के अधिकार (आरटीआई) अधिनियम के तहत दाखिल एक आवेदन के जवाब में रेल मंत्रालय ने यह जानकारी दी. हालांकि अधिकारियों ने कहा है कि ट्रेन की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है और रेलवे ने पिछले 10 वर्षों में इस मामले में महत्वपूर्ण निवेश करने के साथ कई संरचनात्मक और प्रणालीगत सुधार भी किए हैं, जिनका सुरक्षित परिचालन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है.

19:23 PM

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री की पत्नी देहरा सीट से लड़ेगी विधानसभा उपचुनाव

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर राज्य में देहरा विधासभा सीट का आगामी उपचुनाव लड़ेंगी. कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मंजूरी मिलने के बाद मंगलवार को सूची जारी की. कमलेश ठाकुर का नाम पार्टी द्वारा कराये गये एक सर्वेक्षण तथा स्थानीय नेताओं से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर तय किया गया. वह देहरा विधानसभ क्षेत्र से हैं तथा आगामी उपचुनाव में उनका मुकाबला दो बार निर्दलीय विधायक रहे होशियार सिंह से होगा. होशियार सिंह भाजपा के टिकट पर यह उपचुनाव लड़ रहे हैं.

17:33 PM

वाराणसी से पीएम मोदी ने किसानों को दी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से किसानों को पीएम-किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त ट्रान्सफर की. बाब विश्वनाथ और मां गंगा के आशीर्वाद से, काशीवासियों के असीम स्नेह से मुझे तीसरी बार देश का प्रधान सेवक बनने का सौभाग्य मिला है. काशी के लोगों ने मुझे लगातार तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुनकर धन्य कर दिया है. अब तो मां गंगा ने भी जैसे मुझे गोद ले लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं.

16:41 PM

स्मृति मंधाना महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची

भारत की उपकप्तान स्मृति मंधाना मंगलवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नवीनतम महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में दो पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गई. बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज मंधाना ने घरेलू मैदान पर अपना पहला शतक जड़ते हुए 117 रन की मैच विजयी पारी खेली और तीन मैचों की श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की 143 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई. मंधना के 715 अंक हैं और वह श्रीलंका की चामरी अटापट्टू से पीछे हैं जिन्होंने इंग्लैंड की नताली स्काइवर-ब्रंट को अपनी नंबर एक रैंकिंग गंवा दी थी.

15:37 PM

भाजपा नेताओं ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद पंकजा मुंडे के ‘पुनर्वास’ की मांग की

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) सुरेश धास ने पार्टी नेता पंकजा मुंडे के ‘पुनर्वास’ की मांग की है और इसके लिए उन्होंने लोकसभा चुनाव में मुंडे की हार के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच अशांति का हवाला दिया. मुंडे हाल ही में हुए आम चुनाव में बेहद करीबी मुकाबले में बीड लोकसभा सीट पर कांग्रेस के बजरंग सोनावणे से 6,553 वोटों से हार गईं. सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए धास ने कहा, “मैंने पहले भी यही मांग की थी. पार्टी को तुरंत पंकजा मुंडे के पुनर्वास के बारे में सोचना चाहिए. यहां जमीनी स्तर पर अशांति है. राज्यसभा की सदस्यता हो या कोई अन्य पद, पार्टी को जल्द फैसला करना चाहिए.’’

14:20 PM

4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए अगले हफ्ते कांग्रेस की बैठक

इस साल होने वाले चार राज्यों के विधानसभा चुनाव की रणनीति तय करने के लिए कांग्रेस पार्टी अगले हफ़्ते बड़ी बैठक करेगी. 24, 25, 26 और 27 जून को नई दिल्ली में ये बैठक होगी. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बैठक की अगुवाई करेंगे. बैठक में खरगे के अलावा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल भी मौजूद रहेंगे. बैठक में राज्यों के प्रमुख नेता भी मौजूद रहेंगे. इस साल के अंत में महाराष्ट्र, झारखंड, हरियाणा और जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होना है. (इनपुट- रवि त्रिपाठी)

13:58 PM

राजनाथ सिंह के घर पर होगी बड़ी बैठक

राजनाथ सिंह के घर पर आज संसद सत्र, लोकसभा स्पीकर और लोकसभा में डिप्टी स्पीकर को लेकर शाम 5 बजे वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक होगी. बीजेपी ने एनडीए के सहयोगी और विपक्षी दलों के साथ लोकसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर पर आम सहमति बनाने की जिम्मेदारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दी है.

13:39 PM

Rahul Gandhi on NEET: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने ए्स पर लिखा, 'NEET परीक्षा में 24 लाख से अधिक छात्रों के भविष्य के साथ हुए खिलवाड़ पर भी नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह मौन धारण किए हुए हैं. बिहार, गुजरात और हरियाणा में हुई गिरफ्तारियों से साफ है कि परीक्षा में योजनाबद्ध तरीके से संगठित भ्रष्टाचार हुआ है और ये भाजपा शासित राज्य पेपर लीक का एपिसेंटर बन चुके हैं. हमारे न्यायपत्र में पेपर लीक के विरुद्ध सख्त कानून बना कर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने की हमने गारंटी दी थी. विपक्ष की ज़िम्मेदारी निभाते हुए हम देश भर के युवाओं की आवाज सड़क से संसद तक मजबूती से उठा कर और सरकार पर दबाव डाल कर ऐसी कठोर नीतियों के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं.'

13:24 PM

Kanchenjunga Express Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस की पैसेंजर ने किया पुलिस केस

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन एक्सीडेंड के मामले में चैताली मजुमदा नाम की एक पैसेंजर ने सिल्लीगुड़ी के भक्तिनगर थाने में मालगाड़ी के लोको पायलट और असिस्टेंट लोको पायलट के खिलाफ केस दर्ज कराया है, जो 17 जून को उस ट्रेन में यात्रा कर रही थीं. बता दें कि 17 जून को दार्जिलिंग में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को पीछे से एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी थी, जिसमें 8 लोगों की मौत हुई है, जबकि 41 लोग घायल हुए हैं.

13:04 PM

स्वाति मालीवाल ने शरद पवार, राहुल गांधी, अखिलेश और उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अपने साथ हुए मारपीट के मामले में एनसीपी-एससीपी प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है. स्वाति मालीवाल ने अपने पत्र में लिखा है, 'पिछले एक महीने में मैंने खुद महसूस किया है कि न्याय के लिए संघर्ष करने वाली पीड़िता को किस तरह का दर्द और अकेलापन झेलना पड़ता है. मुझे जिस तरह से अपमानित किया गया और चरित्र हनन किया गया, उससे अन्य महिलाएं और लड़कियां अपने साथ हुए दुर्व्यवहार के खिलाफ आवाज उठाने से हतोत्साहित होंगी. मैं इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आपका समय चाहती हूं. मैं इस पर आपके जवाब का इंतजार कर रही हूं.

12:05 PM

किसे लड़वाना है, बीजेपी ना दे सलाह: पवन खेड़ा

पवन खेड़ा ने कहा, 'राहुल गांधी ने अपना वादा पूरा किया. रायबरेली और वायनाड को 2 सांसदों का लाभ मिलेगा. बीजेपी वायनाड आए, हम रोक थोड़ी रहे हैं. आइए लड़िए हमारी पार्टी में तय मत कीजिए, किसको लड़वाना है. हमें देश पर भरोसा है. पीएम वाराणसी में संघर्ष करके जीते है. बीजेपी अपने मंत्रिमंडल में देखे कितना परिवारवाद है. विजय राजे सिंधिया से देखिए ना कितना परिवारवाद है. ऐसी हल्की टिप्पणी करना बीजेपी की फितरत हो गई है.

11:36 AM

NEET पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- 0.01% भी खामी पाई गई तो हम उससे सख्ती से निपटेंगे

NEET परीक्षा को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है. कोर्ट ने कहा कि अगर 0.01 प्रतिशत भी किसी की खामी पाई गई तो हम उससे सख्ती से निपटेंगे. कोर्ट ने कहा कि हम परीक्षा की तैयारी को लेकर छात्रों की मेहनत को समझते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने NEET परीक्षा को लेकर जुड़ी याचिका पर NTA को नोटिस जारी किया है. SC ने NTA से कहा कि वो छात्रों की शिकायत को नजरअंदाज न करें. अगर एग्जाम में वाकई कोई गलती हुई है तो उसे समय रहते सुधारा जाए. 8 जुलाई को बाकी याचिकाओं के साथ कोर्ट सुनवाई करेगा.

11:07 AM

दिल्ली में होगी महाराष्ट्र BJP कोर कमेटी की बैठक

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, आज दिल्ली में महाराष्ट्र बीजेपी की कोर कमिटी की मीटिंग हो रही है. इस मीटिंग में देवेंद्र फडणवीस के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफे को लेकर बातचीत होगी. सूत्रों के मुताबिक फडणवीस अपने फैसले पर टिके हुए है. वो आने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बेहतर नतीजे लाना चाहते हैं.

10:49 AM

लोकसभा स्पीकर को लेकर राजनाथ सिंह के घर होने वाली बैठक में होगी चर्चा

सूत्रों के अनुसार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर आज शाम होने वाली मंत्रिसमूह की बैठक में लोकसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है.

10:25 AM

यूपी के 14 परिक्षेत्र में चलेगी इलेक्ट्रिक बसें

उत्तर प्रदेश के 14 परिक्षेत्र में इलेक्ट्रिक बसें चलेगी. पहले चरण में यात्री वाराणसी, लखनऊ, अयोध्या में संचालन नजीबाबाद डिपो से इलेक्ट्रिक बस से सफर करेंगे. 2026 तक दिल्ली-NCR में डीजल बसें बंद की जाएगी. एक बार चार्जिंग में इलेक्ट्रिक बस 200 किमी चलेगी. प्रदेश के 14 परिक्षेत्र में चार्जिंग इंस्टॉलेशन का काम शुरू हो गया है. तमिलनाडु की कंपनी को चार्जिंग स्टेशन बनाने का जिम्मा दिया गया है.

09:59 AM

हमारे संपर्क में अजीत गुट के कई विधायक: रोहित पवार

शरद पवार गुट के नेता रोहित पवार ने बड़ा दावा किया है. रोहित पवार ने कहा है कि मॉनसून सेशन के बाद अजीत गुट के कई विधायक हमारे पास आने वाले है. कई विधायक हमारे संपर्क में हैं. सभी लोग सिर्फ मॉनसून सेशन का इंतजार कर रहे हैं. मॉनसून सेशन के बाद शरद पवार फैसला लेंगे. महाराष्ट्र में 27 जून से मॉनसून सेशन शुरू होने वाला है.

09:31 AM

Assam Floods: असम में बाढ़ के बिगड़े हालात बिगड़े

असम में भारी बारिश के बाद बाढ़ से हालात बिगड़ते जा रहे हैं और आठ जिलों में 1.05 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के मुताबिक बक्सा, बारपेटा, दरांग, धेमाजी, गोलपारा, करीमगंज, नागांव और नलबाड़ी जिलों में बाढ़ की वजह से एक लाख पांच हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. करीमगंज में हालात सबसे खराब हैं, जहां 95,300 से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. इसके बाद नागांव में करीब पांच हजार लोग प्रभावित हुए हैं. वहीं, धेमाजी में तीन हजार 600 से ज्यादा लोग बाढ़ के पानी में फंसे हुए हैं.

09:05 AM

NEET पेपर लीक मामले में बाप-बेटे का गिरोह शामिल

NEET पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है और पता चला है कि इस पेपर लीक मामले में बाप-बेटे का गिरोह शामिल है. ये दोनों सिर्फ NEET 2024 नहीं और भी बहुत से पेपर लीक मामले से जुड़े हैं. संजीव और उसका बेटा शिव देश में चलने वाले पेपर लीक गिरोह के सरगना हैं. ये दोनों बिहार के नालंदा के रहने वाले हैं. संजीव मुखिया और उसका बेटा शिव उर्फ बिट्टू का देशभर में नेटवर्क है और किसी भी परीक्षा का पेपर लीक हो तो उसमे संजीव और उसके बेटा का नाम जरूर शामिल रहता है.

08:52 AM

Bihar Weather: बिहार में गर्मी का कहर

बिहार में गर्मी का कहर जारी है और अगले 2 दिनों तक राहतत मिलने की उम्मीद नहीं है. सोमवार को राज्य में लू लगने से 14 लोगों की मौत हुई. इनमें औरंगाबाद में 6, जहानाबाद में 3, गया में 5 मौत हुई. मौसम विभाग ने आज बिहार के 9 जिलों में भीषण गर्मी और लू का रेड अलर्ट जारी किया है, जिसमें पटना, जहानाबाद, गया, औरंगाबाद, अरवल, रोहतास, कैमूर, भोजपुर और बक्सर शामिल है. 8 जिलों में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें सीवान, सारण, वैशाली, शेखपुरा, बेगूसराय, समस्तीपुर, नवादा और नालंदा शामिल है. इसके अलावा कटिहार, पूर्णिया, किशनगंज, अररिया, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण इन 13 जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

08:40 AM

पटना EOU कार्यालय में 9 अभ्यर्थियों से होगी पूछताछ

नीट पेपर धांधली का विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. अब पटना EOU कार्यालय में 9 अभ्यर्थियों से पूछताछ होगी. नीट पेपर लीक मामले में NTA से मिली डिटेल पर EOU ने नोटिस भेजा था. जिसके बाद नीट परीक्षार्थी आज और कल परिजनों के साथ हाजिर होंगे.

08:21 AM

PM Modi Varanasi Visit: आज वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी

लगातार तीसरी बार देश की सत्ता संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे. पीएम के आगमन को लेकर काशीवासियो में खासा उत्साह है. पीएम मोदी वाराणसी में पीएम-किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे. इसमें 9.26 करोड़ से अधिक किसानों को 20,000 करोड़ रुपये उनके खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे. पीएम स्वयं सहायता समूहों की 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी प्रमाण पत्र भी सौंपेगें. प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे. साथ ही दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगे.

07:58 AM

Rahul Gandhi ने वायनाड सीट छोड़ने का किया फैसला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को वायनाड और रायबरेली की जनता में से किसी एक को चुनना था. और आखिर में राहुल गांधी ने वायनाड की सीट को ही छोड़ने का फैसला किया. राहुल गांधी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी. इस उपचुनाव के साथ ही प्रियंका अपना पॉलिटिकल डेब्यू भी करेंगी. अगर प्रियंका जीतती हैं, तो वो पहली बार लोकसभा पहुंचेगी और पहली बार लोकसभा में राहुल और प्रियंका पहली बार एक साथ दिखाई दे सकते हैं.

07:39 AM

Lok Sabha Speaker Election: 26 को स्पीकर का ऐलान संभव

देश में तीसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद अब स्पीकर उम्मीदवार का चयन होना बाकी है. 24 जून से संसद का विशेष सत्र बुलाया जाएगा. इस विशेष सत्र में 24 और 25 जून को नए सांसदों का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है, जबकि 26 जून को लोकसभा स्पीकर का चुनाव हो सकता है. पीएम नरेंद्र मोदी इस दिन लोकसभा स्पीकर के एनडीए के उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव रखेंगे. पीएम मोदी स्पीकर के चुनाव के बाद अपने मंत्री परिषद को पेश करेंगे.

07:17 AM

Kanchanjunga Express Accident: लापरवाही से हुआ हादसा

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुए ट्रेन हादसे के बाद इस रूट पर आवाजाही सामान्य करने की कोशिशें जारी हैं. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई और करीब 25 घायल हैं. हादसे की वजह से कई ट्रेनों के रूट में बदलाव भी किया गया है. कंचनजंगा एक्सप्रेस और मालगाड़ी की भिड़ंत को लेकर लापरवाही की भी बात सामने आ रही है. रेलवे के मुताबिक, रूकने का सिग्नल होने के बाद भी मालगाड़ी के ड्राइवर ने ट्रेन नहीं रोकी और कंचनजंगा एक्सप्रेस में टक्कर मार दी.

Trending news